1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. before panchayat chunav in jharkhand digital movement was launched for the appointment of panchayat secretaries demand from cm hemant soren grj

पंचायत चुनाव से पहले पंचायत सचिवों की नियुक्ति को लेकर चलाया डिजिटल आंदोलन, सीएम हेमंत सोरेन से की ये मांग

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने भी नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करवाने के लिए राज्य सरकार से परामर्श मांगा है, लेकिन झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार से परामर्श नहीं मिल पाने के कारण 2017 में आयी यह बहाली अभी तक पूरी नहीं की जा सकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : पंचायत सचिव अभ्यर्थी
Jharkhand News : पंचायत सचिव अभ्यर्थी
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज (राणा प्रताप) : झारखंड में पंचायत सचिव अभ्यर्थियों ने जल्द से जल्द रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग को लेकर डिजिटल आंदोलन चलाया. बुधवार को ट्विटर पर पंचायत सचिव की नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित मुद्दा छाया रहा. राज्यभर के अभ्यर्थी पंचायत चुनाव से पहले पंचायत सचिव नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करवाने की मांग झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कर रहे थे. युवाओं ने पंचायत चुनाव से पहले पंचायत सचिव नियुक्ति पूरी करो हैशटैग से करीब डेढ़ लाख ट्वीट किए. इस दौरान राज्य के कई नेताओं ने उनके समर्थन में आवाज उठायी.

आपको बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने भी नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करवाने के लिए राज्य सरकार से परामर्श मांगा है, लेकिन झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार से परामर्श नहीं मिल पाने के कारण 2017 में आयी यह बहाली अभी तक पूरी नहीं की जा सकी है. इससे पंचायत सचिव अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी है. इसके लिए वे लगातार अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं.

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा वर्ष 2017 से 3088 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गयी है, जो साढ़े 4 वर्षों के बाद भी अब तक अधूरी है. लिखित और स्किल जांच के बाद सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद अंतिम मेधा सूची प्रकाशित होनी है, जो सितंबर 2019 से लंबित है. पंचायत चुनाव के पूर्व पंचायत सचिव पद पर नियुक्ति की मांग को लेकर सफल अभ्यर्थियों द्वारा अंतिम मेधा सूची प्रकाशित करने के लिए आंदोलन शुरू किया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें