रांची : दलबदल मामले में विधायकों ने जवाब देने के लिए समय मांगा

रांची : हाइकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में स्पीकर के आदेश को चुनाैती देनेवाली याचिकाअों पर सुनवाई हुई. अदालत ने प्रतिवादी विधायक के आग्रह को स्वीकार करते हुए सुनवाई चार सप्ताह के लिए स्थगित कर दी. विधायक की अोर से अधिवक्ता रश्मि कुमारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव चल रहा है, जिसमें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 10, 2019 11:29 PM

रांची : हाइकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में स्पीकर के आदेश को चुनाैती देनेवाली याचिकाअों पर सुनवाई हुई. अदालत ने प्रतिवादी विधायक के आग्रह को स्वीकार करते हुए सुनवाई चार सप्ताह के लिए स्थगित कर दी.

विधायक की अोर से अधिवक्ता रश्मि कुमारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव चल रहा है, जिसमें विधायक व्यस्त हैं. मामले में पक्ष रखने के लिए समय मांगा. इससे पूर्व प्रार्थी की अोर से वरीय अधिवक्ता आरएन सहाय ने पक्ष रखा, जबकि विधानसभा स्पीकर की अोर से वरीय अधिवक्ता जय प्रकाश उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि प्रार्थी पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी व प्रदीप यादव ने अलग-अलग याचिका दायर की है. उन्होंने विधानसभाध्यक्ष के 20 फरवरी 2019 के आदेश को चुनाैती देते हुए निरस्त करने का आग्रह किया है. विधायक रणधीर सिंह, नवीन जायसवाल, अमर बाउरी, गणेश गंझू, आलोक चौरसिया व जानकी यादव के खिलाफ चले दल-बदल के मामले को विधानसभा अध्यक्ष ने खारिज कर दिया था.

Next Article

Exit mobile version