1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand news clashes between villagers and police for stopping ravan dahan 6 policemen injured badkipona of ramgarh turned into a police camp smj

Jharkhand News: रावण दहन रोकने पर पुलिस व ग्रामीण में झड़प, छावनी में तब्दील हुआ रामगढ़ का बड़कीपोना क्षेत्र

रामगढ़ के बड़कीपोना स्थित कतारी टोला में रावण दहन को रोकने को लेकर पुलिस- ग्रामीणों के बीच झड़प हो गयी. इस दौरान पथराव भी हुए, जिससे 6 पुलिसकर्मी घायल हो गये. इस घटना के बाद बड़कीपोना क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रावण दहन रोकने के दौरान पुलिस- ग्रामीण के बीच झड़प के बाद मौके पर पहुंचे रामगढ़ एसपी व अन्य.
रावण दहन रोकने के दौरान पुलिस- ग्रामीण के बीच झड़प के बाद मौके पर पहुंचे रामगढ़ एसपी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (रजरप्पा/रामगढ़) : रामगढ़ जिला अंतर्गत रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़कीपोना के कतारी टोला में शनिवार शाम को ग्रामीणों द्वारा रावण दहन कार्यक्रम किया जा रहा था. इसकी सूचना मिलने पर रजरप्पा पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को रोकने का प्रयास किया. इस पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. इस झड़प में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गये. इस दौरान पथराव भी हुआ. पथराव से पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद पूरे बड़कीपोना गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. घायलों का इलाज सदर हॉस्पिटल में हो रहा है.

बताया जाता है कि रावण दहन के आयोजित कार्यक्रम की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने रावण दहन कार्यक्रम को रोकने की कोशिश. इसी को लेकर ग्रामीण और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. झड़प के दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव कर दिया गया. जिसमें डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, इंस्पेक्टर विपिन कुमार व कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गये हैं. इनका इलाज रामगढ़ के सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

पथराव के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. भागने के क्रम में कई लोगों के गिरकर घायल होने की भी सूचना है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी प्रभात कुमार पुलिस पदाधिकारियों के साथ पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की. उधर, पुलिस ने कई ग्रामीणों को गिरफ्तार कर थाना ले गयी.

घटना के बाद पूरे बड़कीपोना गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. जिसमें रजरप्पा, गोला, रामगढ़, मांडू, पतरातू, भुरकुंडा सहित कई थाना के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी यहां पहुंची हुई है. पुलिसकर्मियों द्वारा गांव में सर्च अभियान चलाया गया.

ये हुए घायल

पथराव में डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर विपिन कुमार, सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर सैनिक सामद, सिपाही देवनारायण रजक, प्रवीण तिर्की घायल हो गये. पथराव में पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

पुलिस पर लाठियों से हमला किया गया : एसपी

बड़कीपोना में हुई घटना को लेकर रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकारों के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा कि बड़कीपोना में रावण दहन कार्यक्रम किया जा रहा था. रजरप्पा पुलिस जब रुकवाने के लिए पहुंची, तो ग्रामीण इसका विरोध करने लगे और पुलिस पर लाठी, डंडा से हमला कर दिया. साथ ही पथराव भी किया गया. जिसमें डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, इंस्पेक्टर विपिन कुमार के अलावे दो अन्य पुलिस पदाधिकारी और दो जवान घायल हुए है. उन्होंने बताया कि रावण दहन कार्यक्रम जो लोग करा रहे थे और जिन्होंने पथराव की है, उन सबों की पहचान कर ली है. पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें