24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ को दी 50 करोड़ की सौगात, कहीं ये बातें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ को दी 50 करोड़ की सौगात, कहीं ये बातें

रामगढ़ जिले में आवागमन को बेहतर करने के उद्देश्य से 250 करोड़ रुपए की लागत से 400 किलोमीटर ग्रामीण सड़क एवं 450 करोड़ रुपए की लागत से 250 किमी उच्चस्तरीय सड़क का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी, गैर सरकारी एवं स्वरोजगार से लोगों को जोड़ने का काम हो रहा है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार (23 दिसंबर) को रामगढ़ जिले को करीब 50 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात दी. जिले के गोला स्थित कुसुमडीह-कल्याणपुर में चाड़ी पंचायत के तिरला मैदान में आयोजित ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम में 48 योजनाओं का उद्घाटन एवं 98 करोड़ 94 लाख रुपए की 124 योजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि गोला को जल्द ही डिग्री कॉलेज का उपहार मिलेगा. कॉलेज की जल्द आधारशिला रखी जाएगी. रामगढ़ जिले में आवागमन को बेहतर करने के उद्देश्य से 250 करोड़ रुपए की लागत से 400 किलोमीटर ग्रामीण सड़क एवं 450 करोड़ रुपए की लागत से 250 किमी उच्चस्तरीय सड़क का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी, गैर सरकारी एवं स्वरोजगार से लोगों को जोड़ने का काम हो रहा है. लगातार नियुक्तियां निकालीं जा रहीं हैं. कहा कि रामगढ़ जिला का पतरातु पर्यटन स्थल है. यहां के युवा दर्शनीय स्थलों पर स्वरोजगार के लिए रोजगार सृजन योजना का लाभ लेकर आर्थिक स्वावलंबन की ओर अग्रसर हो सकते हैं. इसमें सरकार आपकी मदद करेगी.

महामारी के बाद पदाधिकारी आपके द्वार पहुंचे

हेमंत सोरेन ने कहा कि गांव-गांव पंचायत-पंचायत शिविर का आयोजन हो रहा है. इन शिविरों में लोग राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे हैं. वर्ष 2021 और 2022 से ऐसे शिविर का आयोजन कर सरकार आपके दरवाजे आ रही थी. इन शिविरों से जो आवेदन मिले हैं, उससे पता चला है कि अगर पहले की सरकारों ने कुछ भी अच्छा किया होता, तो इतने सारे आवेदन नहीं मिलते. वर्ष 2019 से पूर्व सामान्य जीवन रहने के बाद भी कार्य नहीं किया गया. वर्तमान सरकार के गठन के बाद कोरोना संक्रमण ने झारखंड समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया. महामारी खत्म हुई, तो सरकार ने आपके दरवाजे तक पदाधिकारियों को भेजना शुरू किया, ताकि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आप तक पहुंच सके.

Also Read: VIDEO: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार अभियान को क्यों बताया गेम चेंजर?

गांव की मजबूती और बेहतर शिक्षा देने का प्रयास

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के किसान, श्रमिक, महिला, नौजवान सशक्त होंगे, तो राज्य मजबूत होगा. आपकी सरकार गांव और ग्रामीणों को सशक्त करने के उद्देश्य से योजनाओं का निर्माण और लोगों को योजनाओं का लाभ देने का कार्य कर रही है. आज आपका अधिकार आपके दरवाजे तक पहुंचाया जा रहा है. आने वाली पीढ़ी को बेहतर शिक्षा देने के उद्देश्य से 80 उत्कृष्ट विद्यालय का संचालन शुरू हुआ है. आने वाले वर्षों में राज्य भर में पांच हजार उत्कृष्ट विद्यालय शुरू करने की योजना है. आपकी सरकार सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के जरिए किशोरियों को आर्थिक सहायता दे रही है. राज्य के बच्चों को उच्च शिक्षा देने के लिए गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की गई है.

बच्चियों के पास पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री जाने लगे, तब उनकी नजर गोला के यूएसएच बरियातु स्कूल में पढ़ाई कर रही अफसाना एवं राखी पर पड़ी. दोनों मुख्यमंत्री की तस्वीर थामे खड़ी थीं. मुख्यमंत्री सीधे उन बच्चियों के पास गए और उनके साथ फोटो खिंचवाया. मुख्यमंत्री ने इन बच्चियों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. पतरातु प्रखंड के जयनगर पंचायत में आयोजित शिविर में पदाधिकारियों से कहा कि कोई भी जरूरतमंद पेंशन के लाभ से वंचित न रहे.

Also Read: आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार : सीएम हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम को लेकर सभी डीसी को दिया ये आदेश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें