1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. 110 cases of desi liquor being seized in bihar driver arrested police operations intensified against smugglers smj

बिहार जा रही 110 पेटी देसी शराब जब्त, ड्राइवर अरेस्ट, तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बिहार जा रही 110 पेटी शराब जब्त मामले की जानकारी देते एसडीपीओ जितेंद्र कुमार. साथ में अन्य पुलिस अधिकारी और जब्त की गयी शराब की पेटी.
Jharkhand news : बिहार जा रही 110 पेटी शराब जब्त मामले की जानकारी देते एसडीपीओ जितेंद्र कुमार. साथ में अन्य पुलिस अधिकारी और जब्त की गयी शराब की पेटी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Palamu news : हैदरनगर (पलामू) : झारखंड उत्पाद विभाग की 110 पेटी देसी शराब हैदरनगर थाना पुलिस (Haidernagar Police Station) ने गुरुवार की रात हैदरनगर- जपला मुख्य मार्ग (Haidernagar-Japla Main Road) स्थित चैकड़ी मोड़ के समीप से बरामद किया है. शराब बिहार भेजी जा रही थी. चुनाव बाद इतनी बड़ी खेप की बरामदगी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है.

हुसैनाबाद के एसडीपीओ जितेंद्र कुमार ने पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हैदरनगर से पिकअप वाहन के द्वारा झारखंड उत्पाद विभाग की शराब भारी मात्रा में बिहार भेजने की तैयारी चल रही है. इस सूचना के आधार पर हैदरनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर शराब पकड़ने की पूरी रणनीति तय की गयी. रणनीति के तहत हैदरनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बिहार ले जाने के क्रम में पिकअप वाहन (JH03 Y 9823) पर लदे 110 पेटी देसी शराब को बरामद किया. शराब की इन पेटियों में देशी एवं अंग्रेजी दोनों तरह की शराब थी.

श्री कुमार के मुताबिक, शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस की पैनी नजर है. इससे जुड़े लोगों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है. इस क्रम में हैदरनगर से बिहार ले जाने वाले वाहन के ड्राइवर दिलीप विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ड्राइवर से पुलिस को कई सुराग मिले हैं.

उन्होंने बताया कि झारखंड से शराब की पेटियां पहले बाॅर्डर तक पहुंचाने का काम किया जाता है. उसके बाद उसे बिहार में प्रवेश कराया जाता है. शराब तस्कर बिहार में इसे महंगे दामों पर बेचने का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि इस धंधे में जुड़े बिहार के लोगों का भी पता लगाया जा रहा है. इस कार्य में बिहार पुलिस की भी सहायता ली जायेगी. इस छापेमारी अभियान में पीएसआई नितीन पोद्दार, कमलेश कुमार, एएसआई राजीव रंजन सिंह समेत कई जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें