21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी दो फरवरी को पाकुड़ से करेंगे शुरुआत, झारखंड कांग्रेस प्रभारी ने किया मंथन

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा आम लोगों की यात्रा है. इसमें पार्टी का झंडा नहीं लगा है. यह शोषितों, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं को न्याय दिलाने की यात्रा है. उनके हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने की यात्रा है.

पाकुड़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर, मंत्री आलमगीर आलम, विधायक बंधु तिर्की सहित अन्य नेताओं ने शनिवार की शाम को पाकुड़ सर्किट हाउस में बैठक की. बैठक में राहुल गांधी के दो फरवरी को पाकुड़ आगमन, पाकुड़ में शाम को राहुल गांधी का संबोधन और लिट्टीपाड़ा प्रखंड क्षेत्र में उनके रात्रि ठहराव को लेकर चर्चा की गयी. इस दौरान उनके रूट से लेकर आम लोगों की सहभागिता को लेकर चर्चा की गयी. झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि राहुल गांधी की यहां आठ दिनों की यात्रा होगी. इस दौरान वे करीब 800 किलीमीटर की यात्रा करेंगे. रोजाना करीब 100 किलोमीटर की यात्रा होगी. वे दो फरवरी को पाकुड़ पहुंचेंगे. उसके बाद के रूट को दो दिनों बाद जारी कर दिया जाएगा.

झारखंड में पाकुड़ से यात्रा का शुभारंभ

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा आम लोगों की यात्रा है. इसमें पार्टी का झंडा नहीं लगा है. यह शोषितों, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं को न्याय दिलाने की यात्रा है. उनके हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने की यात्रा है. हमारे लिए यह बड़ी बात है कि हमारे नेता झारखंड में न्याय यात्रा का शुभारंभ पाकुड़ से कर रहे हैं. इसके लिए हमें आम लोगों का भी समर्थन मिल रहा है.

Also Read: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा : झारखंड पहुंचे गुलाम अहमद मीर, तैयारियों पर करेंगे बैठक

लिट्टीपाड़ा के नवाडीह गांव में राहुल गांधी कर सकते हैं रात्रि विश्राम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर शुक्रवार को पाकुड़ पहुंचे. पाकुड़ सर्किट हाउस में उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सह वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय, सोशल मीडिया स्टेट को-ऑर्डिनेटर गजेंद्र सिंह, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, पाकुड़ जिला के पूर्व प्रभारी सुल्तान अहमद, जेबा खान, शांतनु मिश्रा सहित अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे. बैठक में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के पाकुड़ आगमन और रात्रि ठहराव को लेकर रास्ते पर चर्चा की गयी.

Also Read: झारखंड में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा : मार्ग, समय, तारीख एवं पड़ाव तय करने पाकुड़ गई टीम

दो फरवरी को पाकुड़ में राहुल गांधी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो फरवरी को पाकुड़ पहुंचेगी. इस दौरान वे पाकुड़ शहर में लोगों को संबोधित करेंगे. रात्रि में विश्राम भी पाकुड़ जिले में ही करेंगे. बैठक के बाद गुलाम अहमद मीर, मंत्री आलमगीर आलम सहित सभी नेताओं ने राहुल गांधी के पाकुड़ आगमन को लेकर पश्चिम बंगाल से लगने वाले रास्तों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने चांदपुर बोर्डर और राजग्राम बोर्डर का निरीक्षण किया. रास्तों के निरीक्षण के बाद उन्होंने पुन: सर्किट हाउस में बैठक की. शनिवार की सुबह सभी कांग्रेस नेता देवघर के लिए रवाना हो गए. मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी राजग्राम के रास्ते पाकुड़ में प्रवेश करेंगे. इस दौरान वे पाकुड़ शहर होते हुए हिरणपुर-लिट्टीपाड़ा के रास्ते नवाडीह गांव में रात्रि विश्राम कर सकते हैं. इसके बाद वे आगे की यात्रा पर निकलेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें