14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: BJP के नफरत के बाजार में हम खोलते हैं मोहब्बत की दुकान, झारखंड में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने झारखंड के पाकुड़ में कहा कि नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार न मिले और इस देश का पैसा चंद अरबपतियों के हाथों में हो. इस यात्रा के माध्यम से हम किसानों, युवाओं, आदिवासियों और महिलाओं के खिलाफ अन्याय को देश की जनता के सामने रखना चाहते हैं.

पाकुड़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नसीपुर मोड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग जहां भी नफरत का बाजार खोलते हैं, वहां कांग्रेस पार्टी और उनके गठबंधन दल के लोग मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. आज बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने देश में नफरत और हिंसा फैला रखी है, उसके खिलाफ खड़ा होना हमारा कर्तव्य है. 1 साल पूर्व हमने भारत जोड़ो यात्रा की थी. उस दौरान हम जिन राज्यों में नहीं पहुंच सके थे, वहां के लोगों से मिलने और उनसे बात करने के लिए हमने यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है. आपको बता दें कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा बंगाल से निकलकर आज झारखंड में प्रवेश की. नसीपुर मोड़ पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी द्वारा झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को ध्वज हस्तांतरण कर झारखंड में यात्रा का शुभारंभ किया गया. झारखंड में 13 जिलों से गुजरकर 804 किलोमीटर की न्याय यात्रा की जाएगी.

किसान, युवा के खिलाफ अन्याय को जनता के सामने रख रहे हैं

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में करोड़ों लोगों के साथ अन्याय हो रहा है क्योंकि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी, गलत जीएसटी, छोटे व्यापारियों, उद्योगों के खिलाफ निर्णय लेकर उन्हें बर्बाद कर दिया. इस देश में जो रोजगार की रीढ़ की हड्डी है, उसे बीजेपी ने तोड़ दिया. उसका नतीजा यह है कि आज इस देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है. नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार न मिले और इस देश का पैसा चंद अरबपतियों के हाथों में हो. इस यात्रा के माध्यम से हम किसानों के खिलाफ अन्याय, युवाओं के खिलाफ अन्याय, आदिवासियों के खिलाफ अन्याय, महिलाओं के खिलाफ अन्याय को देश की जनता के सामने रखना चाहते हैं.

Also Read: राहुल गांधी के कदमों की आहट से घबराया केंद्र, झारखंड में सरकार को मिला ‘न्याय’, पाकुड़ में बोले राजेश ठाकुर

आपकी मन की बात सुनना चाहते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग जहां भी नफरत का बाजार खोलते हैं, वहां कांग्रेस पार्टी और उनके गठबंधन दल के लोग मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. इस यात्रा में हम किसानों की मन की बात, युवाओं की मन की बात, महिलाओं की मन की बात, आदिवासियों की मन की बात और आम जनों की मन की बात सुनना चाहते हैं. हम अपने मन की बात नहीं करना चाहते और आपकी बातों को समझकर, सुनकर उसे पूरे देश के सामने लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि आपने देखा कि आपके द्वारा चुनी हुई लोकतंत्र की सरकार बहुमत की सरकार उसे बीजेपी ने चोरी करने की कोशिश की और उसे साजिश के खिलाफ हम और आप खड़े हो गए, जिसका नतीजा है कि आज हम आपकी चुनी हुई सरकार और मुख्यमंत्री के साथ यहां खड़े हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस के लोग चाहे जितनी एजेंसियां लगा लें, हम डरने वाले नहीं हैं. हम उनके खिलाफ मिलकर संघर्ष करते रहेंगे.

Also Read: झारखंड: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बनाएं ऐतिहासिक, बोले कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर

बीजेपी-आरएसएस की साजिश को करते रहेंगे विफल

झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस ने आपके द्वारा चुने हुए हमारे लोकप्रिय नेता हेमंत सोरेन को जिस तरह से झूठे मुकदमों में फंसा कर गिरफ्तार कराया और यहां सरकार गिराने की साजिश की थी, वह पूरी तरह से विफल हो गई. आज आपके प्यार और आशीर्वाद से आपके द्वारा चुनी हुई सरकार बरकरार है और आपके द्वार पर खड़ी है. हम आगे भी इनके षड्यंत्र के खिलाफ आपके सहयोग से लड़ते रहेंगे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश, प्रदेश प्रभारी गुलाम मोहम्मद मीर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम, अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष लालजी देसाई, युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी श्रीनिवास, पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, प्रदीप बालमुचू, सुबोधकांत सहाय, सुखदेव भगत, अमूल्य नीरज खलको, राकेश सिन्हा, रविंद्र सिंह समेत अन्य उपस्थित थे.

Also Read: भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी दो फरवरी को पाकुड़ से करेंगे शुरुआत, झारखंड कांग्रेस प्रभारी ने किया मंथन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें