1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. body of sub inspector ranu kumar found police is investigating on other aspects including suicide smj

सब इंस्पेक्टर रानू कुमार का मिला शव, पुलिस आत्महत्या समेत अन्य पहलुओं पर कर रही है जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सब इंस्पेक्टर रानू कुमार का शव मिलने के मामले की जांच के लिए नगर थाना पहुंचे डीआईजी सुदर्शन मंडल. साथ में मौजूद हैं एसपी मणिलाल मंडल एवं एसडीपीओ अजित कुमार विमल. (इंसेट में सब इंस्पेक्टर रानू कुमार).
Jharkhand news : सब इंस्पेक्टर रानू कुमार का शव मिलने के मामले की जांच के लिए नगर थाना पहुंचे डीआईजी सुदर्शन मंडल. साथ में मौजूद हैं एसपी मणिलाल मंडल एवं एसडीपीओ अजित कुमार विमल. (इंसेट में सब इंस्पेक्टर रानू कुमार).
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Pakur news : पाकुड़ : शहर के थानापाड़ा स्थित एक मकान से शनिवार की रात को सब इंस्पेक्टर रानू कुमार का शव फंदे से लटकता हुआ पुलिस ने बरामद किया है. 2018 बैच के सब इंस्पेक्टर रानू कुमार रांगामटिया चेक पोस्ट पर पदस्थापित थे. डीआईजी सुर्दशन मंडल ने इसे पारिवारिक विवाद में आत्महत्या का मामला बताया है. हांलाकि, जब रानू कुमार का शव पुलिस ने बरामद किया था तब उनका पैर पलंग में बिल्कुल सटा हुआ था. रानू कुमार की पत्नी दीक्षा पार्वती ने थाना को दिये आवेदन में उल्लेख किया है कि उनके पति रानू कुमार मानसिक अवसाद में थे.

सब इंस्पेक्टर रानू कुमार बिहार के सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के पटेधा गांव के रहने वाले थे. उनके पिता का नाम शंकर दयाल सिंह है. रानू कुमार की शादी पिछले साल 28 नवंबर को धनबाद निवासी दीक्षा पार्वती से हुई थी. उनकी डेढ़ महीने की एक बच्ची भी है. ऐसे में इस घटना के बाद उनके परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

मिली जानकारी के अनुसार, रानू कुमार घर जाने के लिए छुट्टी ले रखे थे. वे थानापाड़ा स्थित निजी आवास में रहते थे. शनिवार की शाम को उन्होंने अपनी पत्नी से बात भी किया था, लेकिन उसके बाद उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया था. उनके परिवारवालों ने इसकी सूचना थाना में दी. जिसके बाद पुलिस उनके थानापाड़ा स्थित मकान पर गयी. मकान में अंदर जाने के बाद पुलिस ने उनका शव फंदे से लटकता देखा. घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ अजीत कुमार विमल भी मौके पर पहुंचे.

घटना के बाद पुलिस ने उनके शव को उतार कर सदर अस्पताल भेजा. उनके परिजनों को इसकी जानकारी दी गयी. इस संबंध में एसपी मणिलाल मंडल ने भी सदर अस्पताल जाकर मामलें की जांच की. घटना की सूचना मिलने के बाद डीआईजी सुदर्शन मंडल भी पाकुड़ पहुंचे. उन्होंने सदर अस्पताल जाकर शव का निरीक्षण किया. वहीं, नगर थाना आकर मामले की पूरी जानकारी ली.

इस मामले में डीआईजी सुर्दशन मंडल ने बताया कि मामला प्रथम दृष्टया आत्महत्या का लगता है. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. लेकिन, आत्महत्या के अलावा और अभी कोई बिंदु सामने नहीं आया है. उन्होंने बताया कि पारिवारिक विवाद में ही उसने आत्महत्या किया है. लेकिन, किस बात को लेकर यह कदम उठाया गया है, यह दोनों परिवारों से जानकारी लेने के बाद ही पता चल पायेगा. पुलिस जांच में जुटी हुई है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें