1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. tana bhagats ruckus outside deputy commissioner office dc gave assurance after meeting grj

Jharkhand News: DC ऑफिस के बाहर लोहरदगा के टानाभगतों का हंगामा, मुलाकात के बाद DC ने दिया ये आश्वासन

टाना भगतों ने कहा कि उन्हें पांचवीं अनुसूची के आधार पर अधिकार दिया जाए और टाना भगतों को पूरा सम्मान मिले. टाना भगतों को विकास के लिए दी जा रही राशि का ब्योरा दिया जाए. उपायुक्त ने उन्हें राज्यपाल व सीएम तक उनकी बात पहुंचाने का आश्वासन दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: डीसी ऑफिस के बाहर बैठे टाना भगत
Jharkhand News: डीसी ऑफिस के बाहर बैठे टाना भगत
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के लोहरदगा जिला स्थित समाहरणालय में उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो से वार्ता करने पहुंचे टाना भगतों को रोके जाने पर उन्होंने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की. आखिरकार उपायुक्त ने टाना भगतों से मुलाकात की. इसमें टाना भगतों ने कहा कि उन्हें पांचवीं अनुसूची के आधार पर अधिकार दिया जाए और टाना भगतों को पूरा सम्मान मिले. टाना भगतों को विकास के लिए दी जा रही राशि का ब्योरा दिया जाए. उपायुक्त ने उन्हें राज्यपाल व सीएम तक उनकी बात पहुंचाने का आश्वासन दिया.

आश्वासन पर शांत हुए टाना भगत

लोहरदगा डीसी ऑफिस के बाहर रोके जाने पर टाना भगतों ने विरोध दर्ज कराया. झारखंडी की हेमंत सोरेन सरकार के विरोध में टाना भगतों ने जमकर नारेबाजी की. करीब 1 घंटा तक लोहरदगा उपायुक्त कार्यालय के बाहर टाना भगतों ने हंगामा किया. इसके बाद उपायुक्त कार्यालय में सुरक्षा की दृष्टि से ताला लगा दिया गया. टाना भगतों को अधिकारियों द्वारा उपायुक्त से वार्ता कराने के आश्वासन के बाद शांत कराया गया. इसके बाद उपायुक्त से कार्यालय परिसर में वार्ता कराई गई.

डीसी ने दिया आश्वासन

लोहरदगा के उपायुक्त ने टाना भगतों से वार्ता की. इसमें टाना भगतों ने कहा कि पांचवीं अनुसूची के आधार पर टाना भगतों को अधिकार दिया जाए और टाना भगतों को पूरा सम्मान मिले. इसके साथ ही टाना भगतों को विकास के लिए दी जा रही राशि का ब्योरा दिया जाए. ब्योरा नहीं मिलने पर उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी. सभी बातों को सुनने के बाद उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने कहा कि मांग पत्र को राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के पास भेजा जायेगा. मौके पर जिलाध्यक्ष इंद्रदेव टाना भगत सहित काफी संख्या में टाना भगत मौजूद थे.

रिपोर्ट: गोपी कुंवर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें