32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हर ओर है उत्साह

तैयारी पूरी लोहरदगा : जिले में दीपावली को लेकर हर ओर उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. दीपों का पर्व दीपावली को लेकर लोगों ने आकर्षक तरीके से अपने घरों को सजाया–संवारा है. प्रतिष्ठानों सहित अन्य स्थानों की भी सजावट की गयी है. बाजार में रौनक देखी जा रही है. मिट्टी के दीये, कलश, […]

तैयारी पूरी

लोहरदगा : जिले में दीपावली को लेकर हर ओर उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. दीपों का पर्व दीपावली को लेकर लोगों ने आकर्षक तरीके से अपने घरों को सजायासंवारा है. प्रतिष्ठानों सहित अन्य स्थानों की भी सजावट की गयी है. बाजार में रौनक देखी जा रही है. मिट्टी के दीये, कलश, चौमुख की बिक्री जगहजगह हो रही है.

बिजली के बल्ब से भी सजावट हुई है. इस बार बाजार में चाइनीज लड़ियों की बिक्री भी खूब हुई है. बमपटाखों की दुकानों में भी खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है. बाजार में तरहतरह के रंगीन फुलझड़ियां उपलब्ध हैं. पटाखा व्यवसायी परवेज शाह का कहना है कि बाजार में आतिशबाजी के सामानों की बिक्री ज्यादा हो रही है. तेज आवाज वाले बमों से लोग अब परहेज कर रहे हैं.

इधर दीपावली को लेकर मिठाइयों की दुकानों में भी विशेष तैयारी की गयी है. तरहतरह की मिठाइयां बाजार में उपलब्ध हैं. सुगर फ्री मिठाई की भी बिक्री जगहजगह हो रही है. मिठाई की दुकानों में भी खरीदारों की भीड़ देखी जा रही है.

बंगाल स्वीट्स के संचालक अनूप दास का कहना है कि दीपावली को लेकर इस बार विशेष तैयारी की गयी है. नये प्रकार की मिठाइयां भी बनवायी गयी है. लोगों की रुचि एवं पसंद का विशेष ख्याल रखा गया है. बाजार में फुलमालाओं की बिक्री भी खूब हो रही है. केले के थंब भी बिक रहे हैं. गणोशलक्ष्मी की पूजा की तैयारियां भी पूरी कर ली गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें