हर ओर है उत्साह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

तैयारी पूरी

लोहरदगा : जिले में दीपावली को लेकर हर ओर उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. दीपों का पर्व दीपावली को लेकर लोगों ने आकर्षक तरीके से अपने घरों को सजाया-संवारा है. प्रतिष्ठानों सहित अन्य स्थानों की भी सजावट की गयी है. बाजार में रौनक देखी जा रही है. मिट्टी के दीये, कलश, चौमुख की बिक्री जगह-जगह हो रही है.

बिजली के बल्ब से भी सजावट हुई है. इस बार बाजार में चाइनीज लड़ियों की बिक्री भी खूब हुई है. बम-पटाखों की दुकानों में भी खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है. बाजार में तरह-तरह के रंगीन फुलझड़ियां उपलब्ध हैं. पटाखा व्यवसायी परवेज शाह का कहना है कि बाजार में आतिशबाजी के सामानों की बिक्री ज्यादा हो रही है. तेज आवाज वाले बमों से लोग अब परहेज कर रहे हैं.

इधर दीपावली को लेकर मिठाइयों की दुकानों में भी विशेष तैयारी की गयी है. तरह-तरह की मिठाइयां बाजार में उपलब्ध हैं. सुगर फ्री मिठाई की भी बिक्री जगह-जगह हो रही है. मिठाई की दुकानों में भी खरीदारों की भीड़ देखी जा रही है.

बंगाल स्वीट्स के संचालक अनूप दास का कहना है कि दीपावली को लेकर इस बार विशेष तैयारी की गयी है. नये प्रकार की मिठाइयां भी बनवायी गयी है. लोगों की रुचि एवं पसंद का विशेष ख्याल रखा गया है. बाजार में फुल-मालाओं की बिक्री भी खूब हो रही है. केले के थंब भी बिक रहे हैं. गणोश-लक्ष्मी की पूजा की तैयारियां भी पूरी कर ली गयी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें