1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jio network problem anger villagers long queues of vehicles due to road jam passengers upset grj

Jharkhand News: JIO का नेटवर्क नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश, सड़क जाम से वाहनों की लगी लंबी कतार

वन विभाग के कारण नेटवर्क की समस्याओं से वे जूझ रहे हैं. डिजिटल युग में भी वे इंटरनेट से वंचित हैं. स्कूली बच्चे करोना काल में ऑनलाइन शिक्षा से पूरी तरह वंचित हो गये हैं. जब तक नेटवर्क को चालू नहीं किया जाता है, तब तक सड़क जाम रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: सड़क जाम करते ग्रामीण
Jharkhand News: सड़क जाम करते ग्रामीण
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के लातेहार जिले के गारू प्रखंड की बारेसांढ़ पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों ने जियो नेटवर्क को चालू करने की मांग को लेकर रविवार को एस एच 9 मेदिनीनगर-महुआडांड़ मुख्य पथ को सुबह से जाम किया है. मेदिनीनगर-महुआडांड़ और लातेहार जाने वाले यात्री बसें इस जाम में फंसी हैं. जाम से लगभग एक किमी की लंबी कतार में वाहन खड़े हैं. इनका कहना है कि वन विभाग के कारण नेटवर्क की समस्याओं से वे जूझ रहे हैं. डिजिटल युग में भी वे इंटरनेट से वंचित हैं. स्कूली बच्चे करोना काल में ऑनलाइन शिक्षा से पूरी तरह वंचित हो गये हैं. जब तक नेटवर्क को चालू नहीं किया जाता है, तब तक सड़क जाम रहेगा.

बारेसांढ़ झारखंड के एकमात्र टाइगर रिज़र्व पीटीआर (Palamu Tiger Reserve) के घने जंगल क्षेत्र में स्थित है. ग्रामीण वन विभाग के रोक से नेटवर्क सुविधा से वंचित हैं. मोबाइल नेटवर्क की सेवा से एक बड़ी आबादी वंचित है. हाल में ही बारेसांढ़ के ग्रामीणों ने लातेहार उपायुक्त अबू इमरान को ज्ञापन सौंप कर 15 जनवरी तक क्षेत्र में मोबाइल सेवा बहाल करवाने की मांग की थी.

जियो का नेटवर्क चालू करने की मांग को लेकर बारेसांढ़ के ग्रामीण सुबह चार बजे से ही सड़क जाम किये हुए हैं. इसके बावजूद दोपहर एक बजे तक प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सीओ या अनुमंडल पदाधिकारी समेत वन विभाग से या जियो का कोई प्रतिनिधि जाम स्थल पर अब तक नही पहुंचा है. इसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं. नौ घंटे से जाम में फंसे यात्री काफी परेशान हैं. बारेसांढ़ के थाना प्रभारी की ग्रामीणों के साथ वार्ता विफल रही. जाम स्थल पर ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर लगातार वन विभाग के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं और बंद जियो के नेटवर्क को चालू करने की मांग कर रहे हैं.

रिपोर्ट: वसीम अख्तर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें