1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand cyber crime news vicious cyber criminals snached lakhs of rupees from account of several peoples arrested by latehar police from deoghar district of jharkhand mth

Jharkhand Cyber Crime News: लोगों के खाते से उड़ा लिये थे लाखों रुपये, शातिर साइबर क्रिमिनल्स को लातेहार पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कई लोगों को चूना लगा चुके हैं साइबर अपराधी.
कई लोगों को चूना लगा चुके हैं साइबर अपराधी.

लातेहार : झारखंड के लातेहार जिला की पुलिस ने देवघर से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अनुमंडलीय पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र कुमार राम ने बताया कि चंदवा थाना कांड संख्या 64/2020 में दर्ज मामले में सच्चिदानंद मंडल को देवघर जिला के बुढ़ई थाना क्षेत्र के झिलवा ग्राम से गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से काफी संख्या में मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किये गये हैं.

उन्होंने बताया कि सच्चिदानंद मंडल पर चंदवा ग्राम निवासी मानवेल कच्छप (हड़गड़वा) से बैंक मैनेजर बनकर 85 हजार रुपये ठगने का आरोप है. मंडल के द्वारा कच्छप से एटीएम कार्ड बंद होने के नाम पर एटीएम का डिटेल व पीन नंबर ले लिया और चंद मिनटों में ही उसके खाते से 85 हजार रुपये निकाल लिये.

श्री राम ने बताया कि महुआडांड़ थाना कांड संख्या 29/2020 में नदीम अकरम ने एक लाख 20 रुपये की ठगी का एक मामला दर्ज कराया था. उन्होंने बताया कि अमेजन के द्वारा उन्होंने एक सामग्री मंगायी थी. जब समय पर सामग्री नहीं पहुंची, तो उन्होंने इंटरनेट पर अमेजन का टोल-फ्री नंबर ढूंढ़ा और उस पर कॉल किया.

कॉल रिसिव करने वाला शख्स साइबर क्रिमिनल निकला. उसने उसके बैंक खाते का डिटेल लेकर उसमें से एक लाख 20 हजार रुपये निकाल लिये. इसी मामले में गुल मोहम्मद अंसारी (रघुनाथपुर, देवघर) को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि केस दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देश पर एक टीम ने मामले की जांच की. अनुसंधान में जो जानकारी मिली, उसके आधार पर सर्किल इंस्पेक्टर महुआडांड़ डीडी पासवान व साइबर सेल के पुलिसकर्मियों को देवघर भेजा गया. देवघर पुलिस की मदद से दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को जेल भेज दिया गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें