बंद रहा गुमला-नेतरहाट सड़क पर उतरी महिलाएं

फायरिंग रेंज व भूमि बैंक का विरोध लातेहार/गुमला : नेतरहाट में फील्ड फायरिंग रेंज का निर्माण, भूमि बैंक और हवाई अड्डा बनाने की स्वीकृति देने के विरोध में आहूत बंद का महुआडांड़, नेतरहाट व गुमला में व्यापक असर रहा. जन संघर्ष समिति के तत्वावधान में आयोजित बंद में विभिन्न गांवों के लोग सड़कों पर निकले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2017 7:44 AM
फायरिंग रेंज व भूमि बैंक का विरोध
लातेहार/गुमला : नेतरहाट में फील्ड फायरिंग रेंज का निर्माण, भूमि बैंक और हवाई अड्डा बनाने की स्वीकृति देने के विरोध में आहूत बंद का महुआडांड़, नेतरहाट व गुमला में व्यापक असर रहा. जन संघर्ष समिति के तत्वावधान में आयोजित बंद में विभिन्न गांवों के लोग सड़कों पर निकले और सड़क जाम कर दिया.
नेतरहाट-रांची-महुआडांड मार्ग पर वाहन नहीं चले. नारी जागृति संघ (महुआडांड़) की महिलाएं भी सड़क पर उतर नारेबाजी की. महुआडांड़ के बोहटा, अकशी,काता, रजदंडा, कूरो, कूरो कला समेत नेतरहाट के पकरीपाट, ओरसापाट गांवों में भी बंद समर्थक सड़कों पर उतरे एवं बंद को सफल बनाने का आह्वान किया. जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी रांची-नेतरहाट पथ में बंद को लेकर अधिक सक्रिय थे. आदिवासी नेताओं ने कहा है कि किसी भी हाल में बाहरी कंपनियों को जल, जंगल व जमीन लेने नहीं देंगे.
बंद के कारण सीएम व सीएस का कार्यक्रम स्थगित : बंद के कारण 27 मार्च (सोमवार) को नेतरहाट में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव का प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया.
गुमला में बंद का असर दिखा : गुमला जिला में कई स्थानों पर आदिवासी समुदाय के महिला, पुरुष व बच्चे सड़क पर उतर आये. सड़क जाम कर वाहनों का परिचालन रोक दिया. गुमला की सभी दुकानें दोपहर 12 बजे तक बंद रहीं. इसी क्रम में बिशुनपुर में बॉक्साइट लदे ट्रक में तोड़फोड़ की गयी. बनारी में बाजार बंद कराया गया.

Next Article

Exit mobile version