राज्य स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, केडिया बंधु ने श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

लातेहार: 15 नवंबर की शाम लातेहार जिला वासियों के लिए कई मायने में खास रही. जहां एक ओर अंतरराष्ट्रीय सितार व सरोद वादक मनोज केडिया व मोर मुकुट केडिया की युगलबंदी ने लोगों का दिल जीता, वहीं मृणालिनी अखौरी की मखमली आवाज ने लोगों को अपना मुरीद बनाया. इससे पहले राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2017 11:49 AM
लातेहार: 15 नवंबर की शाम लातेहार जिला वासियों के लिए कई मायने में खास रही. जहां एक ओर अंतरराष्ट्रीय सितार व सरोद वादक मनोज केडिया व मोर मुकुट केडिया की युगलबंदी ने लोगों का दिल जीता, वहीं मृणालिनी अखौरी की मखमली आवाज ने लोगों को अपना मुरीद बनाया. इससे पहले राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता, जिला परिषद अध्यक्ष सुनीता कुमारी व उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने किया.

उपायुक्त ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम लोगों को एक सूत्र में बांधने का कार्य करता है, जिससे आपसी कटुता भी समाप्त होती है. उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने कहा इस भाग दौड़ के जीवन में ऐसे कार्यक्रम जीवन को सुखद अनुभूति देता है. कार्यक्रम का प्रारंभ अशोक कुमार महलका ने कविता पाठ से किया.

इसके बाद अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मनोज केडिया व मोर मुकुट केडिया के सितार व सरोद की युगलबंदी सुनने को मिली. उन्होंने राग किरवानी से अपना कार्यक्रम प्रारंभ किया. तबले पर डॉ रजनीश कुमार व वीणा में उत्तर कोरिया निवासी सैम थे. केडिया बंधु की युगलबंदी का लोगों ने खूब आनंद उठाया. इसके बाद दिल्ली से आये पंडित नरेश मल्होत्रा ने भजनों की महफिल सजायी. उन्होंने ‘गाइए गणपति जगवंदन’ भजन से अपने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उनके द्वारा गाये गये ‘बीत गये दिन भजन बीना रे’ समेत कई भजन गा कर लोगों का मन मोह लिया.
कार्यक्रम के अंत में बारी थी ख्याति प्राप्त गजल गायिका मृणालिनी अखौरी की. उन्होंने जब मंच संभालते ही ‘किसी नजर को तेरा इंतजार आज भी है’ गजल से अपने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. जब उन्होंने ‘निकलो न बेनकाब जमाना खराब है’ और ‘चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल’ गजल गाये तो दर्शक तालियां बजाने लगे. उन्होंने कार्यक्रम का समापन ‘दमादम मस्त कलकंदर’ गीत से किया. कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने केडिया बंधु का शॉल भेंट कर सम्मानित किया. जबकि डीडीसी अनिल कुमार सिंह ने मृणालिनी अखौरी को शॉल भेंट किया. मंच का संचालन संत जेवियर कॉलेज, रांची के हिंदी विभागाध्यक्ष कमल बोस व स्वर संगम के आशीष टैगोर ने किया.

Next Article

Exit mobile version