1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. koderma and jhumritilaiya surat replaced by park and playground the residents get a gift smj

झारखंड के कोडरमा और झुमरीतिलैया में पार्क और खेल के मैदान से बदलेगी सूरत, शहरवासियों को मिलेगी सौगात

कोडरमा और झुमरीतिलैया के लोगों को जल्द पार्क और खेल मैदान का सौगात मिलने वाला है. इसको लेकर डीसी आदित्य रंजन ने स्वीकृति प्रदान की है. पार्क और खेल मैदान के निर्माण से शहरों की सूरत बदल जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: पार्कों का शहर बनेगा कोडरमा का झुमरीतिलैया. ऐसा दिखेगा पार्क.
Jharkhand news: पार्कों का शहर बनेगा कोडरमा का झुमरीतिलैया. ऐसा दिखेगा पार्क.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand news: कोडरमा और झुमरीतिलैया के लाेगों को जल्द ही पार्क और खेल के मैदान समेत कई बड़ी योजनाओं की सौगात मिलने जा रही है. इसके लिए डीसी आदित्य रंजन के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा कई योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है. डीसी के स्तर से कई योजनाओं की स्वीकृति भी प्रदान की गई है. इन योजनाओं के धरातल पर उतरने से दोनों शहरी क्षेत्रों का कायाकल्प होने की प्रबल संभावना है.

पार्क में दिखेगा ऐसा नजारा

मिली जानकारी के मुताबिक, झुमरीतिलैया नगर पर्षद क्षेत्र के वार्ड 22 में गुमो में करीब 5 एकड़ के भू-भाग में पार्क का निर्माण किया जाएगा. वहीं, करीब 143.2 लाख की लागत से बनने वाले इस पार्क के चारों ओर जॉगिंग ट्रैक के निर्माण के साथ-साथ 100 मीटर के 2 से 3 रनिंग ट्रैक और पैदल मार्ग का निर्माण किया जाएगा. पार्क को आकर्षित बनाने के लिए इसे विभिन्न प्रकार के लाइट से सजाया जाएगा. इसके अतिरिक्त पार्क में योग को लेकर योगा शेड और पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के पौधे भी लगाए जाएंगे. इसके अलावे पार्क में पेयजल, शौचालय, वाहन पार्किंग और ओपेन जिम की भी सुविधा होगी.

कोडरमा ब्लॉक मैदान में भी पार्क का निर्माण

इसी तरह कोडरमा ब्लॉक मैदान में भी पार्क का निर्माण कराया जाएगा. आमजनों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस पार्क में भी हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होगी. सीएच प्लस टू स्कूल मैदान में भी एक पार्क का निर्माण होगा. इस पार्क का निर्माण बच्चों, खिलाड़ियों और युवाओं की हर जरूरतों का ख्याल रखा जायेगा. इस पार्क में जॉगिंग ट्रैक, क्रिकेट पिच, आउटडोर जिम आदि का निर्माण किया जाएगा. वहीं, वार्ड 27 स्थित गोवर्धन तालाब स्थित मैदान में भी पार्क का निर्माण किया जाएगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें