1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news cyber criminal arrested by giridih flew money from bank account by making fake phone police seized 16 passbooks smj

Cyber Crime News : फर्जी फोन कर बैंक अकाउंट से रुपये उड़ाने वाला साइबर क्रिमिनल गिरिडीह से गिरफ्तार, पुलिस ने 16 पासबुक किये जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : फर्जी फोन के सहारे ठगी करने के आरोप में एक साइबर क्रिमिनल को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : फर्जी फोन के सहारे ठगी करने के आरोप में एक साइबर क्रिमिनल को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Cyber crime, Jharkhand News, Koderma News, डोमचांच (कोडरमा) : कोडरमा जिला की पुलिस ने मोबाइल पर फोन कर झांसा देकर बैंक खाते से पैसा उड़ाने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान प्रदीप मंडल पिता बैजनाथ मंडल निवासी करीहारी थाना हिरोडीह जिला गिरिडीह के रूप में हुई है. इसके पास से विभिन्न बैंकों के 16 पासबुक, 10 चेकबुक, 6 एटीम कार्ड, 6 अकाउंट ओपनिंग फार्म, 2 मोबाइल के अलावा एक डायरी बरामद की गयी है. डायरी में पैसे का लेन- देन का हिसाब किया हुआ है. उक्त जानकारी एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारों को दी.

एसडीपीओ ने बताया कि सतगावां थाना क्षेत्र के सिहास निवासी मुस्कान कुमारी पिता सुजीत कुमार को पिछले दिनों साइबर ठग ने फोन कर बैंक खाते से 40 हजार 200 रुपये उड़ा लिए थे. इसको लेकर मुस्कान के आवेदन पर सतगावां थाना कांड संख्या 02/21, 7 जनवरी, 2021 को दर्ज किया गया था. मामला दर्ज करने के बाद एसपी डाॅ एहतेशाम वकारीब ने सतगावां थाना प्रभारी सुमित साव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था.

तकनीकी व साइबर सेल की मदद से महिला को फोन करने वाले आरोपी को गिरिडीह से गिरफ्तार किया गया. इसके पासे से जिस पासबुक अकाउंट में ठगी किया गया, उस पासबुक के अलावा अन्य बैंकों के 15 पासबुक व अन्य चीजें बरामद की गयी. गिरफ्तार आरोपी से मिले सुराग के आधार पर गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है.

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति फोन पर बैंक खाता, एटीएम सेवा से जुड़ी जानकारी मांगता है, तो किसी भी हाल में न दें. ऐसा कर आप साइबर ठगी से बच सकते हैं. मौके पर इंस्पेक्टर रामनारायण ठाकुर व अन्य मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें