1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand crime special cabin built in truck for carrying illegal liquor koderma police revealed smj

Jharkhand Crime News : अवैध शराब ढोने के लिए ट्रक में बना स्पेशल केबिन, कोडरमा की पुलिस ने किया खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोडरमा थाना की पुलिस ने बिहार ले जा रहे अवैध शराब को ट्रक सहित किया जब्त.
Jharkhand news : कोडरमा थाना की पुलिस ने बिहार ले जा रहे अवैध शराब को ट्रक सहित किया जब्त.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Koderma News, कोडरमा बाजार : झारखंड के कोडरमा थाना की पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है. सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई में ट्रक पर लोड 196 पेटी अवैध शराब बरामद किया गया है. हालांकि, मौके से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. शराब तस्करों व धंधेबाजों की पहचान की कोशिश की जा रही है. इस बात की जानकारी बुधवार को SDPO राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारों को दी.

SDPO राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की है. एसपी डाॅ एहतेशाम वकारीब को सूचना मिली थी कि झुमरीतिलैया की ओर से अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप ट्रक (BR 25GA 1527) बिहार की ओर जा रहा है. सूचना मिलने पर SDPO के नेतृत्व में थाना प्रभारी द्वारिका राम दलबल के साथ थाना गेट के समीप वाहन जांच अभियान चला कर अवैध शराब लदे ट्रक को जब्त किया.

SDPO श्री प्रसाद ने बताया कि थाना गेट के पास वाहन जांच के दौरान सूचना मिली की शराब तस्कर गिरोह को वाहन चेकिंग की भनक लग गयी. ट्रक ड्राइवर उस ट्रक को बिहार की ओर न ले जाकर जयनगर रोड की ओर ले जाने लगा. सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम कोडरमा- जयनगर रोड स्थित चतुरनगर पहुंची. उक्त ट्रक को खेत में खड़ा पाया गया. ट्रक चालक व अन्य कोई मौके पर मौजूद नहीं मिला. ट्रक की जांच की गयी, तो उसमें भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया गया.

ट्रक में 375 ML की 42 पेटी (1008 बोतल), 750 ML की 35 पेटी (420 बोतल), 180 ML की 40 पेटी (1920 बोतल), 375 ML की 1200 पीस शराब की बोतल लदा था. पूरे मामले को लेकर ट्रक मालिक और चालक पर प्राथमिकी दर्ज की गयी.

शराब ढोने के लिए बनाया गया था स्पेशल केबिन

पुलिस ने जिस ट्रक से शराब की इतनी बड़ी खेप बरामद की उसमें खास प्रकार का केबिन बनाकर रखा गया था. उक्त केबिन से ही शराब का जखीरा बरामद हुआ. अवैध शराब के गोरखधंधे में शामिल लोग पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए आजकल इस तरह की तरकीब अपना रहे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें