1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand coronavirus case live update total cases in jharkhand new cases of covid 19 corona death in jharkhand latest news

Coronavirus in Jharkhand Updates: झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार पहुंची, अब तक 189 लोगों की हो चुकी है मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Coronavirus Case, Live Updates: प्लाज्मा थेरेपी से दिखी उम्मीद, झारखंड में प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हुआ संक्रमित
Jharkhand Coronavirus Case, Live Updates: प्लाज्मा थेरेपी से दिखी उम्मीद, झारखंड में प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हुआ संक्रमित
Twitter

Jharkhand news, Coronavirus case updates: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के हर दिन नये मामले आ रहे हैं. लेकिन, राहत की बात है कि कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रही है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में मृतकों का आंकड़ा 189 हो गया है. जबकि पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 531 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,786 हो गयी है. वहीं एक दिन में राज्य में 699 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. अब तक इस बीमारी से 9,748 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं एक्टिव केस की संख्या 8,849 है. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़े तमाम अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 531 नये मामले, 11 लोगों की हुई मौत

झारखंड में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 531 नये मामले मिले हैं. वहीं, एक दिन में कोरोना से 11 लोगों की जान भी चली गयी है. पिछले 24 घंटे में 699 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. सोमवार को मिले 531 नये मामलों में से बोकरो में 29, चतरा में 4, देवघर में 29, धनबाद में 14, दुमका में 8, पूर्वी सिंहभूम में 67, गढ़वा में 39, गिरिडीह में 10, गोड्डा में 3, गुमला में 18, हजारीबाग में 14, जामताड़ा में 2, खूंटी में 7, कोडरमा में 25, लातेहार में 27, लोहरदगा में 6, पाकुड़ में 1, पलामू में 60, रामगढ़ में 33, रांची में 62, साहिबगंज में 15, सरायकेला में 17, सिमडेगा में 29 और पश्चिमी सिंहभूम में 12 नये मामले मिले हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में काेरोना से 11 लोगों की जान चली गयी है. इसके तहत पूर्वी सिंहभूम जिले में 5, पश्चिमी सिंहभूम में 2, साहिबगंज में 2 और गढ़वा में 1 और देवघर व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी है. राज्य में एक दिन में 699 लोग ठीक भी हुए हैं. इसके तहत बोकरो में 8, चतरा में 38, दुमका में 8, पूर्वी सिंहभूम में 11, गढ़वा में 95, गिरिडीह में 57, गोड्डा में 3, गुमला में 60, हजारीबाग में 28, जामताड़ा में 3, कोडरमा में 6, पाकुड़ में 66, पलामू में 24, रामगढ़ में 27, रांची में 233, साहिबगंज में 5, सरायकेला में 3, सिमडेगा में 7 और पश्चिमी सिंहभूम में 17 लोग ठीक हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कुजू ओपी के 8 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

रामगढ़ जिला अंतर्गत कुजू और मांडू क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला हर दिन बढ़ रहा है. सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मांडू में 43 लोगों का सैंपल प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ अशोक राम, लैब टेक्नीशियन रघुवंशी चौधरी और शंभू कुमार महतो ने लिया. सूत्रों के अनुसार, केंद्र में कुजू ओपी के 22 पुलिस कर्मियों का एंटिजेन टेस्ट किट के माध्यम से सैंपल लिया गया. इसमें कुजू ओपी के 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव की खबर से पूरा क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं, पॉजिटिव पुलिसकर्मियों को कोविड अस्पताल भेज दिया गया है. इधर, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार को कुजू नया बाजारटांड को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए आने-जाने वाले चारों ओर के रास्ते को बंद कर दिया गया. वहीं, डटमा मोड़ के दशरथ मैरेज पैलेश को भी बंद कर दिया गया. साथ ही कामधेनु पेट्रोल पंप के समीप मिले एक मरीज के घर को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया. मौके पर राजस्व कर्मचारी दीपक कुमार ने बताया कि आबादी क्षेत्र के कारण कुजू नया बाजार टांड़ को माइक्रो कंटेनमेंट जॉन घोषित किया गया. वहीं, ग्रामीणों की मांग पर मंगलवार से कुजू बाजार टांड़ के दुकानों को भी बंद कराने की प्रक्रिया की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पालकोट में कम्प्लीट लॉकडाउन

गुमला जिला अंतर्गत पालकोट प्रखंड मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार के दिन उमड़ने वाली भारी भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सोमवार को पालकोट में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया. इस दौरान आकस्मिक सेवाओं को छोड़ अन्य सभी दुकानें और क्षेत्र के बाजार बंद रहे. पालकोट में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए एवं साप्ताहिक बाजार से संक्रमण न फैले इसी उद्देश्य से स्थानीय प्रशासन ने प्रखंड मुख्यालय में लॉकडाउन लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में हैं सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित

रांची में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहां करोना संक्रमण के 3563 मामले हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की सूची में राज्य में पहले स्थान पर है. जबकी दूसरे स्थान पर पूर्वी सिंहभूम है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी सिंहभूम में हुई है सबसे अधिक मौत

राज्य में कोरोना संक्रमण से हो रही मौत के मामले में पूर्वी सिंहभूम सबसे टॉप है. जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 63 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद रांची की नंबर आता है. यहां संक्रमण से 29 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक इतनी हुई है जांच

झारखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी बुलेटिन के मुताबिक झारखंड में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक 3,87,447 लोगों के सैंपल लिए गये हैं, जबकि 3,80,932 लोगों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कामडारा में 13 संक्रमित ठीक होकर लौटे घर

कामडारा के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में स्थित कोविड केयर सेंटर से पिछले 24 घंटे में 13 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दो अन्य पर चढ़ाया गया प्लाज्मा

रांची में दो और कोरोना संक्रमितों का इलाज प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से किया रहा है. इसके परिणामे के लिए डॉक्टर 72 घंटे का इंतजार कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लाज्मा थेरेपी से दिखी उम्मीद

प्लाज्मा थेरेपी से झारखंड में कोरोना संक्रमितों के लिए उम्मीद की किरण रही है क्योंकि राज्य में प्लाज्मा थेरेपी से पहला कोरोमा संक्रमित स्व्स्थ हो गया है. रांची कि ऑर्किड अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. संक्रमित की उम्र 68 वर्ष थी.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 83 लोग हुए स्वस्थ

रांची में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 71 नये मामले सामने आये हैं. जबकि 83 लोग इस बीमारी से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

49.38 फीसदी हुआ रिकवरी रेट

राज्य में कोरोना वायरस से रिकवरी होने की दर अब 49.38 फीसदी हो गयी है. 8,998 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं जबकि एक्टिव केस की संख्या 8,981 है.

email
TwitterFacebookemailemail

447 लोग हुए स्वस्थ

पिछले 24 घंटे में 447 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं और स्व्स्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

रविवार को सबसे ज्यादा 85 संक्रमित गढ़वा से मिले हैं. इसके अलावा रांची में 71, पलामू में 63, पूर्वी सिंहभूम में 49, पश्चिमी सिंहभूम 44, बोकारो में 29, हजारीबाग में 27, सिमडेगा में 25, धनबाद में 18, साहेबगंज में 14, देवघर में 14, गुमला में 12, खूंटी में 12, सरायकेला में 11, रामगढ़ में नौ, गोड्डा में आठ, कोडरमा में आठ, पाकुड़ में छह, जामताड़ा में तीन, गिरिडीह में दो और चतरा व दुमका में एक-एक संक्रमित मिले हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें