1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. former cm babulal marandi met the relatives of deceased arjun saw said law and order collapsed in the state smj

पूर्व CM बाबूलाल मरांडी ने मृतक अर्जुन साव के परिजनों से की मुलाकात, बोले-राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी मंगलवार को कोडरमा पहुंचे. इस दौरान डोमचांच के सपही पहुंचकर मृतक अर्जुन साव के परिजनों से मुलाकात कर पार्टी की ओर से हर संभव सहयोग का भरोसा दिया, वहीं राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने की बात कही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कोडरमा के सपही में मृतक अर्जुन साव के परिजनों से मुलाकात करते पूर्व सीएम बाबूलाल.
Jharkhand news: कोडरमा के सपही में मृतक अर्जुन साव के परिजनों से मुलाकात करते पूर्व सीएम बाबूलाल.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी मंगलवार को कोडरमा पहुंचे. यहां से वे डोमचांच के सपही स्थित ढिबरा व्यवसायी मृतक अर्जुन साव के घर पहुंचकर शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात की और ढाढस बंधाया. इस दौरान श्री मरांडी ने कहा कि पुलिस पिटाई से मौत की यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. कायदे से अब तक आरोपी पुलिस वालों की गिरफ्तारी हो जानी चाहिए थी. साथ ही धारा 302 के तहत उन पर केस भी चलना चाहिए. पुलिस विभाग द्वारा आरोपी पुलिसकर्मियों को केवल सस्पेंड किया गया है. कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है और विकास कार्य ठप पड़ गया है.

हेमंत सरकार पर साधा निशाना

पूर्व सीएम श्री मरांडी ने मृतक अर्जुन साव के आश्रितों में से किसी एक को सरकारी नौकरी और 25 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की मांग राज्य सरकार से की है. साथ ही कहा मृतक के परिजनों को हर संभव सहयोग किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी कर चुका हूं और मैं जानता हूं कि ढ़िबरा एवं पत्थर कोडरमा तथा गिरिडीह के लोगों का रोजगार का मुख्य साधन है. बावजूद इसके राज्य सरकार इस व्यवसाय के प्रति उदासीन है. अगर कोई ढिबरा चुनता है, तो प्रशासन जुल्म ढाता है. अगर कोई पकड़ा जाए, तो जेल में डाल दें, लेकिन जान से नहीं मार सकते.

राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त, विकास ठप

वहीं, कोडरमा में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सीएम श्री मरांडी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है. विकास पूरी तरह ठप है. हर दिन हत्या, दुष्कर्म, रंगदारी, लूटपाट आदि की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इन दिनों तो साप्रंदायिक हिंसा भी बढ़ी है. कुछ जगहों पर तो पुलिसिया जुल्म भी बढ़ा है. साहेबगंज के बाद डोमचांच के सपही की घटना इसका उदाहरण है.

राज्य में अमन-चैन बनाए रखना सरकार की जिम्मेवारी

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में अमन चैन बनाए रखना राज्य सरकार की जिम्मेवारी होती है, पर हेमंत सरकार इसमें भी फेल साबित हो रही है. राज्य में जब अमन-चैन होगा, तभी विकास हो सकेगा. इसे हम सभी को समझने की जरूरत है. कोडरमा में गत दिन रामनवमी जुलूस में व्यवधान उत्पन्न करने के बाद बने तनावपूर्ण माहौल एवं पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर कहा कि इस मामले में एसपी से बातचीत हुई है. दोनों पक्ष आपस में मिलकर रास्ता निकालेंगे. दर्ज मामलों से लेकर गिरफ्तारी तक से हो रही परेशानी को दोनों पक्ष मिलकर सुलझाएंगे इसका प्रयास है.

महिलाओं ने सुनायी आपबीती

इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने बजरंग बली मंदिर के समीप नगर संयोजक नरेंद्र पाल के नेतृत्व में श्री मरांडी का स्वागत किया गया. यहां के बाद शिव मोहल्ला स्थित सोना बाबू के आवास पर पहुंचे. यहां रामनवमी की घटना के बाद जेल भेजे गए युवाओं के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें जेल से छुड़ाने में हर संभव मदद करने का भरोसा दिया. गिरफ्तार बच्चों के परिजन खासकर महिलाओं ने एक बार फिर पुलिस पर गलत कार्रवाई करने एवं बच्चों का भविष्य खराब करने का आरोप लगाया. महिलाओं ने कहा कि पुलिस ने पूरी तरह ज्यादती की है. निर्दोष तक को जेल में डाल दिया है. इस पर श्री मरांडी ने मामले में मदद का भरोसा दिया.

पूर्व सीएम के स्वागत में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति

मौके पर भाजपा कोडरमा जिलाध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी, राजकुमार यादव, रमेश हर्षधर, पप्पू पांडेय, बैजनाथ यादव, सनत कुमार दा, वीरेंद्र सिंह, गोपाल कुमार गुतुल, प्रो. राजेश सिंह, सूरज प्रताप मेहता, राजेश सिंह, चंद्रशेखर जोशी, मनोज कुमार झुन्नू, अजय पांडेय, दिनेश सिंंह, नवीन चौधरी, आकाश वर्मा, प्रवीण कुमार पांडेय, दयानंद सिंह, मनोज मालाकार, हिमांशु कुमार, रंजीत राम, दिलीप सिन्हा, रवि राम, सुजीत सिन्हा, सूरज सिन्हा, अभिषेक कुमार, सचिंद्र शर्मा, अंबिका प्रसाद, मुकेश यादव, उदय कुमार, विकास राम, राजेंद्र राम, धर्मवीर सिंह, चंदन सिन्हा, राजेश यादव, ब्रह्मदेव यादव व अन्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें