1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. electricity water system in the jhumri telaiya city is bad

शहर में बिजली-पानी की व्यवस्था बदहाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

शहर में मुश्किल से छह से आठ घंटे मिल रही है बिजली

झुमरीतिलैया : वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के खतरे के बीच इन दिनों शहर वासियों की परेशानी और बढ़ गयी है. संक्रमण के खतरे से बचने के लिए लोग कम-से-कम घरों से निकल रहे हैं, पर बिजली और पानी की किल्लत ने जीना मुहाल कर दिया है. पिछले पांच दिनों से जलापूर्ति नहीं हो रही है तो लोग कोरोना के खतरे के बीच जान जोखिम में डाल कर पानी लेने के लिए जगह-जगह भीड़ लगा रहे हैं. शनिवार को पानी टंकी के पास लगे स्टैंड पोस्ट से दर्जनों लोग पानी भरते दिखे. इस दौरान कई लोगों ने मास्क तक नहीं लगा रख था. पानी भरते समय सोशल डिस्टैंसिंग भी नहीं दिखी.

इधर, शहर में पिछले दो-तीन दिनों से बिजली व्यवस्था भी पूरी तरह चरमराई हुई है. शहरी क्षेत्र में सात से आठ घंटे ही बिजली की आपूर्ति हो रही है. ऐसे में बिजली-पानी की समस्या को लेकर लोग सोशल मीडिया के जरिए विभाग पर जम कर भड़ास निकाल रहे हैं. विद्युत आपूर्ति की खराब हालत के संबंध में पूछने पर विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रणव तिवारी ने बताया कि पिछले दिनों मूसलाधार बारिश के साथ हुए वज्रपात के कारण विद्युत विभाग का सुरक्षा उपकरण और कई केबल क्षतिग्रस्त हो गये थे. इस वजह से बिजली आपूर्ति में समस्या उत्पन्न हो रही थी.

बिना सुरक्षा उपकरण के लाइन चालू करने के कारण परेशानी थी. धनबाद से टेक्नीशियन आये हुए हैं. मरम्मत का कार्य जारी है. देर रात से विद्युत आपूर्ति सुचारु होने की उम्मीद है. इधर, जलापूर्ति व्यवस्था खराब होने के संबंध में जब पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के एसडीओ मुजीबुर रहमान से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो वे स्पष्ट जवाब नहीं दे पाये. सिर्फ इतना ही कहा कि जल्द व्यवस्था सुधर जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें