25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केयर हॉस्पीटल में बच्चे की मौत, परिजनों का हंगामा, डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप

प्रतिनिधि, झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र के रांची पटना रोड स्थित केयर हॉस्पिटल में रविवार को इलाज के क्रम में एक 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. मौत के बाद बच्चे के परिजनों ने डाक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए इलाज करने वाले डाक्टर वहां […]

प्रतिनिधि, झुमरीतिलैया

थाना क्षेत्र के रांची पटना रोड स्थित केयर हॉस्पिटल में रविवार को इलाज के क्रम में एक 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. मौत के बाद बच्चे के परिजनों ने डाक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए इलाज करने वाले डाक्टर वहां से गायब हो गये. देर शाम इस मामले को लेकर एसडीओ विजय वर्मा, सीओ अशोक राम, थाना प्रभारी विनोद सिंह की मौजूदगी में परिजनों से बातचीत चल रही थी.

पूरी घटना को लेकर कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया था. हालांकि, पुलिस प्रशासन मामले की जांच कर रही थी. जानकारी के अनुसार सुबह करीब नौ बजे चंदवारा निवासी संतोष कुमार साव के 14 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार को परिजन लेकर हॉस्पिटल पहुंचे. बच्चे के गले में दर्द की शिकायत थी. जिसके कारण बच्चे ने चार दिनों से खाना नहीं खाया था.

परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में डॉ सुजीत कुमार राज व डॉ अनुपम के द्वारा बच्चे को स्लाइन चढ़वाया गया तथा दो घंटे के बाद चार इंजेक्शन दिया गया. इंजेक्शन देने के एक घंटे के बाद बच्चे की हालत बिगड़ने लगी और लगभग दो बजे उसकी मौत हो गयी. ऐसे में परिजनों ने मामले की जानकारी लेनी चाही तो डाक्टर व कर्मी गायब हो गये.

घटना की सूचना पाते ही तिलैया थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह दल बल के साथ हॉस्पिटल पहुंचे. कुछ देर बाद एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया. इधर, बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक राहुल वर्ग पंचम का छात्र था. उसके पिता संतोष कुमार साव कर्नाटक में ट्रक चलाते हैं. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही चंदवारा प्रमुख लीलावती देवी, कांग्रेस नेता लक्ष्मण यादव सहित दर्जनों लोग हॉस्पिटल पहुंचे व लापरवाह चिकित्सकों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे.

संचालक ने आरोपों को बताया निराधार

इधर, हॉस्पिटल के संचालक ने लापरवाही के आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया है. उन्होंने बताया कि उक्त बच्चे की स्थिति को देखकर हमलोग उसे सदर अस्पताल भेज रहे थे, पर मृतक के परिजनों द्वारा घाटी में टैंकर पलट जाने से रोड जाम होने की बात कही गयी. मानवता के दृष्टिकोण से बच्चे को भर्ती किया गया था. इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें