28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा : दहेज की खातिर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, गर्भ में पल रहे बच्‍चे की भी मौत

– जयनगर थाना क्षेत्र के तिलोकरी की घटना, ससुराल वाले फरार प्रतिनिधि, जयनगर (कोडरमा) : थाना क्षेत्र के तिलोकरी में बीती रात आठ माह की गर्भवती विवाहिता की जलने से मौत हो गयी. मृतका की पहचान 22 वर्षीय गुडि़या देवी, पति बबलू मोदी के रूप में हुई है. मायके वालों का आरोप है कि दहेज […]

– जयनगर थाना क्षेत्र के तिलोकरी की घटना, ससुराल वाले फरार

प्रतिनिधि, जयनगर (कोडरमा) : थाना क्षेत्र के तिलोकरी में बीती रात आठ माह की गर्भवती विवाहिता की जलने से मौत हो गयी. मृतका की पहचान 22 वर्षीय गुडि़या देवी, पति बबलू मोदी के रूप में हुई है. मायके वालों का आरोप है कि दहेज की खातिर ससुराल वालों ने गर्भवती को जिंदा जला दिया. घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना को लेकर मृतका की मां मुन्नी देवी निवासी रजमनिया थाना बिरनी जिला गिरिडीह निवासी ने जयनगर थाना में आवेदन देकर कांड संख्या 106/19 भादवी की धारा 204(बी), 201, 120 बी/34 के तहत दर्ज कराया है. इसमें हत्या का आरोपी मृतका के पति बबलू मोदी, ससुर तुलसी मोदी, सास चंपा देवी, ननद रूपा देवी, नंदोई निरज मोदी को बनाया गया है.

आवेदन में मुन्नी देवी, पति तुलसी मोदी ने कहा है कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी 10 मार्च 2016 को तिलोकरी निवासी बबलू मोदी, पिता तुलसी मोदी से हिंदू रीति रिवाज से की थी. दहेज में उन्होंने तीन लाख रुपये नगद व अन्य सामान भी दिया था. शादी के कुछ दिनों बाद से पति बबलू मोदी, ससुर तुलसी मोदी व सास चंपा देवी दो लाख रूपये और मायके से लाने का दबाव देते हुए उसे प्रताडि़त करने लगे.

जानकारी मिलने पर ससुरालवालों को 90 हजार रुपये और दिये तथा अपनी असमर्थता जाहिर की. इस पर ससुरालवालों ने मांगें पूरी नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. छह जून को रात्रि आठ बजे उनकी बेटी गुडि़या का फोन आया कि आप लोगों ने इनकी मांगें पूरी नहीं की है. अब मेरे पति बबलू मोदी, ससुर तुलसी मोदी, सास चंपा देवी, ननद रूपा देवी, नंदोई निरज मोदी हमें बचने नहीं देंगे. इतना कहकर उसने फोन काट दिया.

पुन: 11 बजे उन्हें एक फोन आया जिसमें कहा गया कि ससुरालवालों ने गुडि़या को जलाकर मार दिया है. 11 बजे रात जब वे लोग वहां पहुंचे तो उनकी पुत्री जलकर मरी पड़ी थी. जलने के कारण गर्भ का बच्चा भी मृत अवस्था में पाया गया. इधर, घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद व अन्य मौके पर पहुंचे, मायके वालों ने ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर कुछ देर के लिए शव उठाने नहीं दिया.

बाद में ठोस कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेजा. थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद ने बताया कि फिलहाल मृतका की मां के आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. हम सभी बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं. दोषी लोगों को बख्सा नहीं जायेगा.

अल्ट्रासाउंड कराने के बाद अनबन की चर्चा

मामला पूरी तरह हत्या का है या आत्महत्या का इसका खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने व अन्य बिंदुओं पर जांच के बाद होगा, पर फिलहाल गांव के कुछ लोग दबी जुबान से कह रहे हैं कि गुडिया देवी ने कुछ दिनों पूर्व अपने गर्भ की स्थिति जानने के लिए अल्ट्रासाउंड कराया था. इसके बाद से पति पत्नी में हमेशा विवाद होता था. पति लखनऊ में रहकर काम करता है. महिला को पहले से दो वर्ष की एक बेटी है. जानकारों की मानें तो अल्ट्रासाउंड कराने के बाद मोबाइल पर रोज तकरार हो रही थी. फिलहाल यह मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें