1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand weather update news 3 people including minor and one animal died due to lightning in khunti 2 people seriously injured smj

Jharkhand Weather Update News : खूंटी में वज्रपात से नाबालिग समेत 3 लोग और एक पशु की हुई मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खूंटी के बरवादाग में 10 वर्षीय बच्चा जैत खान की वज्रपात से मौत पर परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल.
खूंटी के बरवादाग में 10 वर्षीय बच्चा जैत खान की वज्रपात से मौत पर परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather Update News (कर्रा, खूंटी) : झारखंड के खूंटी जिले में मंगलवार को वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में 3 व्यक्ति और एक मवेशी की मौत हो गयी. इसमें 10 वर्षीय बच्चे की भी जान चली गयी. वहीं, दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. पहली घटना खूंटी के गुटजोरा में हुई. जहां वज्रपात की चपेट में आने से गांव के माधो मुंडा (45 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं, उसकी बहन रंकी मुंडाईन और एक व्यक्ति शिबू महतो घायल हो गया.

जानकारी के अनुसार, वे अपने खेत में काम कर रहे थे. इसी क्रम में अचानक बारिश के साथ हुई वज्रपात की चपेट में तीनों आ गये. माधो मुंडा की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, बहन रंकी मुंडाइन और शिबू महतो घायल हो गये. दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

दूसरी घटना में कर्रा के जरियागढ़ थाना क्षेत्र के बरवादाग में एक दस वर्षीय बच्चा जैत खान समेत एक गाय की मौत हो गयी. मंगलवार दोपहर को जैत खान अपने मामा हसन खान के साथ कुआं-बारी में गाय चराने गया हुआ था. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दोनों बेहोश हो गये. वहीं, गाय की मौके पर ही मौत हो गयी.

जब परिजनों ने उन्हें बेहोशी की हालत में देखा, तो उन्हें उठाने का प्रयास किया. जिसमें हसन खान को होश आ गया, वहीं जैत खान को होश नहीं आया. तत्काल उसे कर्रा सीएचसी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने जैत खान को मृत घोषित कर दिया. इधर, घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

तीसरी घटना कर्रा थाना क्षेत्र के तस्की कटहल टोली में हुई. जहां मनोज उरांव (18 वर्ष) की मौत हो गयी. मनोज उरांव मवेशी चराने के लिए खेत की ओर गया हुआ था. इसी दौरान वज्रपात में उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में ले ली है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें