1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. corona vaccination dry run rehearsal for corona vaccination in jharkhand such is the arrangement in hospitals in khunti district preparation to vaccinate 100 people grj

Corona Vaccination Dry Run : झारखंड में कोरोना टीकाकरण को लेकर रिहर्सल, खूंटी के अस्पतालों में ऐसी है व्यवस्था, इतने लोगों को टीका लगाने की है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccination Dry Run : खूंटी में कोरोना टीकाकरण का रिहर्सल
Corona Vaccination Dry Run : खूंटी में कोरोना टीकाकरण का रिहर्सल
प्रभात खबर

Corona Vaccination Dry Run, khunti news, खूंटी (चंदन कुमार) : खूंटी समेत झारखंड के सभी 24 जिलों में कोरोना टीकाकरण को लेकर रिहर्सल किया जा रहा है. इसके लिए अस्पतालों में पूरी तैयारी है. खूंटी के सभी प्रखंडों में आज शुक्रवार को छह केंद्रों पर कोरोना टीका को लेकर ड्राई रन चल रहा है. इसमें 25 लोगों को शामिल किया गया है. सोशल डिस्टैंसिंग समेत अन्य सभी एहतियात बरते हुए टीकाकरण का रिहर्सल जारी है. आपको बता दें कि खूंटी जिले में 100 लोगों को टीका दिया जाएगा.

कोरोना टीकाकरण को लेकर खूंटी के एमसीएच में ड्राई रन किया जा रहा है. जिले के छह सेंटरों पर लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए केंद्र पर पहुंच रहे हैं और कोरोना टीकाकरण को लेकर रिहर्सल किया जा रहा है. इस दौरान डॉक्टर व नर्स उपस्थित हैं. खूंटी के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार भी मौके पर उपस्थित हैं. सभी व्यवस्थाओं की जांच की जा रही है और कमियों को चिन्हित किया जा रहा है. पूरी व्यवस्था पर वे नजर बनाए हुए हैं.

खूंटी के सिविल सर्जन ने कहा कि ड्राई रन एक तरह का रिहर्सल है. इस दौरान कमियों को चिन्हित किया जा रहा है. सभी व्यवस्थाओं की जांच की जा रही है. सुरक्षा, रजिस्ट्रेशन जांच, मास्क और सैनिटाइजेशन, टीका और ऑब्जर्वेशन की व्यवस्था की गयी है. कोरोना टीका के साइड इफेक्ट की निगरानी के लिए डॉक्टर और अन्य उपस्थित हैं. एम्बुलेंस उपलब्ध है. वैसे कोरोना टीका का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा, इसके बावजूद पूरी तैयारी की गयी है. इसमें 25 लोगों को शामिल किया गया है. टीका 100 लोगों को दिया जाएगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें