18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड : JSSC CGL की तृतीय पाली की परीक्षा हुई रद्द

झारखंड : JSSC CGL की तृतीय पाली की परीक्षा हुई रद्द

बाबूलाल मरांडी ने सीबीआई जांच से कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है.

झारखंड में आज 28 जनवरी को संपन्न हुई जेएसएससी सीजीएल की तृतीय पाली की परीक्षा रद्द की गई. झारखंड कर्मचारी आयोग ने सूचना जारी कर यह जानकारी दी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जेएससीसी द्वारा रविवार को आयोजित सीजीएल परीक्षा में कथित तौर पर पेपर लीक की बात कही. साथ ही यह आरोप लगाया कि कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर आंसर शीट जारी की हैं. साथ ही व्हाट्सएप पर भी प्रश्न पत्रों के परीक्षा के पहले की सामने आने की बात सामने आ रही है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आयोजित यह परीक्षा भ्रष्टाचार के दायरे में आ गई है. इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए.

जेएसएससी परीक्षा में पेपर लीक की सीबीआई जांच हो: बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल मरांडी ने सीबीआई जांच से कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पूरी परीक्षा में भ्रष्टाचार की बू आ रही है. कानूनी कार्रवाई में फंसने के डर से युवा इस परीक्षा में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज नहीं उठा पा रहे हैं.

बीजेपी नेता दीपक प्रकाश ने भी सीबीआई परीक्षी कराने की मांग की

जेएसएससी सीजीएल परीक्षी रद्द होने पर बीजेपी नेता दीपक प्रकाश ने भी हेमंत सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होनें सोशल मीडीया एक्स पर लिखा कि अगर सरकार में हिम्मत है तो परीक्षा की सीबीआई जांच कराए. साथ ही उन्होनें यह भी आरोप लगाया कि कई दिनों पहले से भ्रष्टाचार करके सैंकड़ों बच्चों को प्रश्नपत्र देकर अभ्यास भी कराया गया है. उन्होनें निशाना साधते हुए कहा कि बिना FIR दर्ज किए सिर्फ आज की परीक्षा रद्द कर देना हेमंत सरकार द्वारा भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने का प्रयास है.

छात्रों का क्या कहना है

प्रभात खबर से बात करते हुए एक अभ्यर्थी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि इस घटना से परीक्षार्थियों में निराशा का भाव उत्पन्न हुआ है. बहुत सारे परीक्षार्थी अभी परीक्षा देकर घर पहुंचे भी नहीं है, इस बीच इस खबर से उनका मनोबल कमजोर हुआ है. अभ्यर्थी ने आशा व्यक्त की कि सरकार इसकी गंभीरता से जांच करेगी. साथ ही जल्दी से जल्दी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जायेगी. आपको बता दें कि हाल ही में विधार्थीयों ने जेएसएससी कार्यालय जाकर परीक्षा जल्दी कराने की मांग की थी.

Also Read: JSSC CGL Exam 2023: परीक्षा से पहले परेशान हुए अभ्यर्थी, आयोग ने कर दी ये बड़ी गड़बड़ी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें