1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat elections 2022 garhwa enthusiasm among the candidates srn

गढ़वा में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में दिख रहा उत्साह, कुछ इस अंदाज में जा रहे नामांकन करने

झारखंड के गढ़वा में पंचायत चुनाव का रंग चढ़ने लगा है, कल जिले के रमकंडा प्रखंड में मुखिया और ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) पद के लिए 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. कई लोग नामांकन करने के लिए गाजे बाजे के साथ प्रखंड कार्यालय पहुंच रहे हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
Prabhat Khabar

गढ़वा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे दिन रमकंडा प्रखंड कार्यालय में मुखिया और ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) पद के लिए 22 प्रत्याशियों ने निर्वाची पदाधिकारी के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें मुखिया पद के लिए सात प्रत्याशियों ने बलिगढ़ पंचायत से पर्चा दाखिल किया. जिसमें तत्कालीन उपमुखिया रहे मो. मुस्ताक मंसूरी, श्रवण सिंह, रकसी पंचायत से सबिता देवी, बिराजपुर पंचायत से संगीता टोप्पो, उदयपुर पंचायत से नाजिया बीबी, हरहे पंचायत से अमर सिंह व रमकंडा पंचायत से उषा देवी शामिल हैं.

इसी तरह ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) पद के लिए 15 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. जिसमें बलिगढ़ पंचायत के वार्ड नंबर 8 से श्रवण कुमार यादव, 10 से संजय कुमार पासवान, 9 से इंद्रदेव कुजूर, 11 से सावित्री देवी तो वहीं रमकंडा पंचायत के वार्ड नंबर 1 से रफीज मियां, 2 से शेकरा बीबी, 14 से रमेश चौधरी, 9 से अंजली देवी, 15 से सुनीता देवी, हरहे पंचायत के वार्ड नंबर 3 से राधिका देवी, 12 से संजू देवी, 13 से बैजनाथ सिंह, उदयपुर पंचायत की वार्ड संख्या 11 से अनिल यादव, 10 से सोबरन मुंडू व चेटे पंचायत की वार्ड नंबर 6 से सद्दाम हुसैन अंसारी हैं.

इधर रंका अनुमंडल के पांच प्रखंडो में पहले चरण के मतदान से पूर्व ही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में चुनावी रंग चढ़ने लगा है. कड़कड़ाती धूप में भी पुरानी संस्कृति के साथ प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने प्रखंड कार्यालय पहुंच रहे हैं. मंगलवार को उदयपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन करने पहुंचे नाजिया बीबी व हरहे पंचायत से अमर सिंह ने आदिवासी संस्कृति के साथ नाचते गाते प्रखंड कार्यालय पहुंचे. वहीं रकसी पंचायत से नामांकन करने पहुंची सबिता देवी महिला के वेश में पुरुष की झलक लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे

बिना गाजे बाजे के साथ भी पहुंच रहे प्रत्याशी

ऐसा नहीं है कि हर प्रत्याशी नामांकन भरने जाते वक्त यही तरीका अपना रहा है. कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जो सिर्फ एक प्रस्तावक के साथ बिना गाजे बाजे के भी पहुंच रहे हैं. कुछ प्रत्याशियों को चुनाव में लगने वाले जरूरी दस्तावेजों की जानकारी न होने से भाग दौड़ करते नजर आ रहे हैं

29 ने खरीदा नामांकन पत्र

तीसरे दिन मुखिया पद के लिए आठ व वार्ड सदस्य पद के लिए 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा. इस तरह तीन दिनों में अब तक मुखिया के लिए 76 व वार्ड सदय पद के लिए 136 प्रत्याशी नामांकन पत्र खरीद चुके हैं.

भंडरिया में 7 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

भंडरिया प्रखंड में मंगलवार से मुखिया एवं वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन की शुरुआत हुई. मंगलवार को मुखिया पद के लिए तीन और वार्ड सदस्य पद के लिए 4 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें मुखिया पद के लिए करचाली पंचायत से सुषमा कंचन टोप्पो, मोनिका खलखो व जनेवा पंचायत से प्रवंती देवी के नाम शामिल हैं.

इसी तरह वार्ड सदस्य पद के लिए मदगड़ी(क) पंचायत की वार्ड नंबर 4 से चरकी देवी, करचाली पंचायत की वार्ड संख्या 4 से दुर्गावती देवी, जनेवा पंचायत के वार्ड 13 से हरिचरण सिंह व 14 से पुष्पा देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. इसके अलावा तीसरे दिन वार्ड सदस्य पद के लिये 35 एवं मुखिया पद के लिए 24 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा.

रिपोर्ट- मुकेश तिवारी, रमकंडा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें