1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. pod system implemented in tata steel due to increasing cases of corona know how employees work smj

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के कारण टाटा स्टील में लागू हुआ पॉड सिस्टम, जानें कर्मचारी कैसे करेंगे काम

टाटा स्टील ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अपने सभी प्लांट में पॉड सिस्टम लागू किया है. इसके तहत कर्मचारी ग्रुप में बंट कर प्लांट में काम करेंगे. वहीं, कर्मचारियों के संक्रमित पाये जाने पर 7 दिनों के आइसोलेशन में भेज दिया जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: कोरोना की रोकथाम को लेकर टाटा स्टील ने अपने सभी प्लांट में लागू की पॉड सिस्टम.
Jharkhand news: कोरोना की रोकथाम को लेकर टाटा स्टील ने अपने सभी प्लांट में लागू की पॉड सिस्टम.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News: बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए टाटा स्टील के पूरे प्लांट में पॉड सिस्टम लागू कर दिया गया है. इस सिस्टम के तहत विभाग के कर्मचारियों की संख्या को 4 ग्रुप में बांट दिया गया है. फिर प्रत्येक समूह को शिफ्ट के आधार पर चार पॉड में बांट दिया गया है.

इन चार पॉड को सेक्शन स्तर पर टाटा स्टील में कर्मचारियों की संख्या कें आधार पर प्रति शिफ्ट 4 से 7 पॉड में बांट दिया गया है. अगर इसमें से किसी पॉड के कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये जाते हैं, तो उस पॉड के कर्मचारियों को हाई रिस्क कॉन्टेक्ट की श्रेणी में रखते हुए 7 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेज दिया जाता है.

7 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहने के बाद कोरोना टेस्ट निगेटिव आने पर वे ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हैं. संक्रमित कर्मचारी भी निगेटिव रिपाेर्ट आने के बाद ही काम पर वापस आ सकते हैं. मालूम हो कि दूसरी लहर के दौरान भी कंपनी में पॉड सिस्टम लागू किया गया था.

कमिंस इंडिया फाउंडेशन ने जिला प्रशासन को दिये एक लाख मास्क

टाटा कमिंस कंपनी की संस्था कमिंस इंडिया फाउंडेशन ने जिला प्रशासन को एक लाख मास्क, 50 हजार हैंड ग्लब्स और 125 लीटर सैनिटाइजर प्रदान किये. इस अवसर पर एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) ने जिला प्रशासन की तरफ से कमिंस फाउंडेशन को धन्यवाद दिया. उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करें.

टाटा मोटर्स यूनियन कार्यालय में विशेष स्थिति में ही प्रवेश

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए यूनियन कार्यालय सामान्य प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. कर्मचारियों को पहले कमेटी मेंबर, ऑफिस बियरर से संपर्क करने को कहा गया है. बहुत आवश्यक होने पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए यूनियन कार्यालय आने के लिए कहा गया है. कर्मचारी मोबाइल के माध्यम से यूनियन प्रतिनिधियों को अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें