1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news elephant havoc is not stopping in keredari old man dies by being crushed smj

केरेडारी में नहीं थम रहा हाथियों का कहर, कुचल कर वृद्ध की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हाथी की चपेट में आने से जगला भुईयां की गयी जान. मृतक के परिजनों के सामने उत्पन्न हुई आर्थिक संकट.
Jharkhand news : हाथी की चपेट में आने से जगला भुईयां की गयी जान. मृतक के परिजनों के सामने उत्पन्न हुई आर्थिक संकट.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Hazaribagh News, केरेडारी (हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेडारी में पिछले 15 दिनों से जंगली हाथियों ने आतंक मचा रखा है. रविवार मध्य रात्रि जंगली हाथियों के झुंड़ ने पताल पंचायत के हुदूर बस्ती में जगला मुंड़ा (50 वर्ष) पिता करम मुंड़ा को कुचल कर मार डाला. घटना की जानकारी मिलते ही रेंजर उदय चंद्र झा, सीओ अरुण कुमार तिर्की और थाना प्रभारी अमित द्विवेदी घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान मृतक की पत्नी रीना देवी को वन विभाग की ओर से नकद 20 हजार रुपये, कंबल और 50 किलोग्राम चावल मुहैया कराया गया.

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि रविवार रात्रि वन कर्मियों के द्वारा 26 हाथियों के झुंड को बुंडू क्षेत्र से भगाया जा रहा था. हाथी भगाने के दौरान रविवार रात्रि जगला भुईयां घर से बाहर शौच के लिए निकला था. इसी दौरान जगला हाथी की चपेट में आ गये. हाथियों के झुंड में से एक हाथी ने जगला को पटक कर कुचल दिया, जिससे जगला का घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

घटना की सूचना मिलने पर रेंजर उदय चंद्र झा, सीओ अरुण कुमार तिर्की और थाना प्रभारी अमित द्विवेदी घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान मृतक के परिवार को सहयोग करने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया गया. मृतक जगला अपने पीछे 2 पुत्र- पुत्री और पत्नी को छोड़ गया. मृतक घर का अकेला कमाऊ सदस्य था.

इस संबंध में सीओ अरुण कुमार तिर्की ने कहा कि मृतक की पत्नी रीना देवी का आधार कार्ड नहीं बना है. आधार कार्ड एवं बैंक में अकाउंट खोल कर मृतक के परिजन के खाते में मुआवजा राशि भी भेजी जायेगी.

बता दें कि इससे पहले हाथियों के झुंड ने गत 6 जनवरी, 2021 की रात चतरा जिला अंतर्गत पिपरवार के बन्हे में चेतलाल महतो को कुचल कर मार डाला था. इधर, मौके पर मुखिया इशाक एक्का, पंचायत समिति सदस्य केजरू करमाली, मोहन करमाली, रामकृष्ण ठाकुर समेत कई अन्य लोग मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें