1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus hazaribag news hazaribag sp found corona positive latest news update jharkhand

Coronavirus Jharkhand: हजारीबाग एसपी समेत चार जवान हुए कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर भी चपेट में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हजारीबाग एसपी समेत चार जवान हुए कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर भी चपेट में
हजारीबाग एसपी समेत चार जवान हुए कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर भी चपेट में
Twitter

हजारीबाग: हजारीबाग शहर व 16 प्रखंडों में कोरोना संक्रमितओं की संख्या लगातार बढ़ कर एक हजार पहुंचा हजारीबाग एसपी शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज ने छह अगस्त की रात को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में संक्रमित होने की पुष्टि की है एसपी कोठी के चार जवान का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है.

आइसोलेशन पर है डीसी

हजारीबाग एसबीआई बाजार ब्रांच और बरकट्ठा घघरी ब्रांच के कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बैंक को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है. हजारीबाग डीसी डॉक्टर भुवनेश प्रताप सिंह भी पिछले 15 दिनों से आइसोलेशन में है. उनके स्थान पर रामगढ़ डीसी संदीप कुमार हजारीबाग डीसी के प्रभार में हैं. अभी तक हजारीबाग डीसी कोठी डीआरडीए कार्यालय समेत एक दर्जन से अधिक सरकारी कार्यालयों के अधिकारी व कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

इचाक थाना हुआ सील

कई अधिकारी और कर्मी आइसोलेशन में है. इसी तरह हजारीबाग जिले के इचाक थाना को भी सील कर दिया गया है. जबकि बरही थाना बड़कागांव कटकमदाग कटकमसांडी बड़ा बाजार मुफस्सिल कोरा और सदर थाना के पुलिसकर्मी और पदाधिकारी रोना संक्रमित पाए गए थे. सभी थानों को 14 दिनों तक सील भी किया गया था. सेनीटाइज कर दोबारा खोला दिया गया है. अभी तक हजारीबाग जिले के 9 थाना में कोरोना संक्रमित पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों की पुष्टि हुई है.

शहरी क्षेत्र में दहशत का माहौल

हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के 36 वार्ड में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि लगातार हो रही है. अधिकांश वार्ड से कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं. शहर के कई गणमान्य लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है. सब्जी मार्केट हजारीबाग 28 दिनों बाद आज शुक्रवार को खुल रहा है. शहर का आधा हिस्सा कंटेनमेंट जोन बना हुआ है.

हड़ताल से कोरोना जांच कार्य ठप

हजारीबाग सदर अस्पताल परिसर में तू नेट मशीन से कोरोना जांच हो रहा था. पारा मेडिकल कर्मियों के हड़ताल पर जाने से जांच कार्य रुक गया है. वही संक्रमित लोगों का जांच सैंपल भी नहीं लिया जा रहा है. एक और कोरोना पुष्टि लोगों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर जांच रुकने से शहर में महामारी और बढ़ सकती है.

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज का 12 वेंटिलेटर शुरू नहीं

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 12 वेंटिलेटर 2 माह से आ कर रखा हुआ है एनटीपीसी ने वेंटिलेटर मेडिकल कॉलेज को दिया है वेंटिलेटर स्टॉल नहीं किया गया है कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है परेशानी बढ़ गई है

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें