विस्थापितों की समस्या से रू-ब-रू हुईं बड़कागांव की विधायक, कहा – 2013 भू अधिग्रहण अधिनियम लागू हो

संजय सागर, बड़कागांव बड़कागांव प्रखंड के ग्राम चुरचू में एनटीपीसी व त्रिवेणी सैनिक लिमिटेड कंपनी द्वारा अनियमितता किये जाने के विरोध में भू-रैयतों द्वारा अनिश्चितकालीन घेरा डालो, डेरा डालो धरना प्रदर्शन में आकर नवनिर्वाचित विधायक अंबा प्रसाद रैयतों से मिली. अंबा प्रसाद ने कहा कि जनता ने मुझे विकास के साथ-साथ विस्थापन के मुद्दे पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2020 9:04 PM

संजय सागर, बड़कागांव

बड़कागांव प्रखंड के ग्राम चुरचू में एनटीपीसी व त्रिवेणी सैनिक लिमिटेड कंपनी द्वारा अनियमितता किये जाने के विरोध में भू-रैयतों द्वारा अनिश्चितकालीन घेरा डालो, डेरा डालो धरना प्रदर्शन में आकर नवनिर्वाचित विधायक अंबा प्रसाद रैयतों से मिली. अंबा प्रसाद ने कहा कि जनता ने मुझे विकास के साथ-साथ विस्थापन के मुद्दे पर ही जीत दिलायी है. मैं जनता के अनुकूल ही काम करुंगी. सभी समस्याओं से सरकार को अवगत कराया जायेगा. 2013 भूमि अधिग्रहन कानून लागू कराना मेरी प्राथमिकता है. ग्राम सभा की जांच करायी जायेगी.

अंबा प्रसाद ने यह भी कहा कि कंपनी तय नहीं कर सकती है बल्कि यह लोकतांत्रिक देश है और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत ही ग्राम सभा जो तय करेगी कंपनी को मानना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि एक डिसमिल जमीन जाने पर भू-रैयत को नौकरी मिले. एक सप्ताह के अंदर सभी समस्याओं के समाधान के लिए लिखित एकरारनामा हो.

आंदोलन करने और मुकदमा लड़ने के लिए कोश का गठन किया गया. मौके पर कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, विधायक प्रतिनिधि संजय महतो, कालेश्वर राम, दशरथ कुमार, अंकित कुमार साव, रामदुलार साव, पदूम साव, सुरेश महतो, गिरेंद्र प्रसाद, बरकत मियां, चिंतामणि साव, भरोसा, सुरेंद्र सिंह, अमित कुमार, बरकतउल्ला, सिराज, मोहन साहू, रामदुलार साहू, प्रदुम साहू, हरी महतो, सुरेंद्र कुमार, फागू राम आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version