32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधायक मद की राशि का हो रहा दुरुपयोग

प्रमुख व मुखिया ने विधायक योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार का विरोध कर काम रुकवाया पदमा : पदमा में विधायक मद योजना विधायक के खास कार्यकर्ताओं के लिए रेवड़ी बन कर रह गया है. अपने क्षेत्र के विकास के लिए विधायक को मिलने वाला प्रत्येक वर्ष पांच करोड़ की राशि से विधायक द्वारा अनुशंसित योजनाओं की […]

प्रमुख व मुखिया ने विधायक योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार का विरोध कर काम रुकवाया
पदमा : पदमा में विधायक मद योजना विधायक के खास कार्यकर्ताओं के लिए रेवड़ी बन कर रह गया है. अपने क्षेत्र के विकास के लिए विधायक को मिलने वाला प्रत्येक वर्ष पांच करोड़ की राशि से विधायक द्वारा अनुशंसित योजनाओं की उपयोगिता व गुणवत्ता पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने सवाल खड़ा कर उस पर प्रतिबंध लगाने की मांग बीडीओ से की है.
पदमा प्रमुख विपिन मेहता, मुखिया पति जितेंद्र मेहता व पंसस संजय यादव ने पदमा में विधायक मद दो लाख से स्वीकृत नाली मरम्मत की उपयोगिता सवाल खड़ा करते हुए बीडीओ संजय सिंह से कार्य रुकवाने का मांग किया है. बीडीओ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए काम बंद कर दो कनीय अभियंता को जांच करने का आदेश जारी कर दिया. दूसरी तरफ बिना उपयोगी नदी किनारे दो माह पूर्व विधायक योजना से डेढ़ लाख की राशि से बने चबूतरा दो माह में ही ध्वस्त हो गया. एक साल पहले बना बिजली सब स्टेशन के पास चार लाख से बना पीसीसी पथ उखड़ने लगा है. इस संबंध प्रमुख विपिन मेहता व मुखिया पति जितेंद्र मेहता ने कहा विधायक मद की राशि का दुरुपयोग हो रहा है. विधायक को दिग्भ्रमित कर उनके कार्यकर्ता योजना लिखवा लेते है. जेइ घर बैठे प्राक्कलन बनाते है और बिना देखे बिना जांच एमबी बुक कर देते है. अब यह बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
बेहतर नाली की मरम्मत के लिए दो लाख: पदमा में विधायक मद से संतोष मेहता के घर से सुनील सिंह के घर तक नाली मरम्मत व स्लैब निर्माण कार्य दो लाख की राशि से कराने की स्वीकृति हुई है.
जबकि उक्त नाली फिलहाल बेहतर स्थिति में है. उसकी मरम्मत की कोई जरूरत नहीं है. नाली सड़क से ऊपर है. इसलिए इसके ऊपर स्लैब की कोई जरूरत नहीं है. नाली को फिलहाल सिर्फ सफाई की जरूरत है. इस योजना पर दो लाख विधायक मद का खर्च करना विधायक मद में मची लूट को साबित करता है.
डेढ़ माह में ही टूटा डेढ़ लाख का चबूतरा: पदमा में ही लगभग डेढ़ माह पहले विधायक मद से ही डेढ़ लाख की लागत से एक चबूतरा बना था, जो डेढ़ माह में टूट कर बिखर गया. संवेदक ने चबूतरा की ढलाई टुकड़ा ईंट बिछा कर छर्री के बिना ही सिर्फ बालू व सीमेंट से कर दिया. कनीय अभियंता ने बगैर जांच के योजना को गुणवत्ता पूर्ण बताते हुए माफी कर लाभुक को भुगतान करवा दिया.
योजना की जांच कर दोषी पर होगी कार्रवाई: बीडीओ : बीडीओ संजय सिंह ने कहा कि पदमा प्रमुख विपिन मेहता द्वारा विधायक योजना मे गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. मैंने तुरंत काम बंद करवा कर जांच के आदेश दिये है. जेइ शशांक भूषण और विजय पाल से नाली मरम्मत का स्टीमेट को भी जांचने का आदेश दिया है. योजना में गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ करनेवालों पर कठोर कार्रवाई करूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें