21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला: ग्रामीणों ने श्रमदान कर चलने लायक बनायी सड़क

आज भी गांवों तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं है, जिससे लोगों को आवागमन करने परेशानी होती है. इसलिए सरकार की उपेक्षा के बाद ग्रामीण खुद सड़क बनाने में लगे हैं.

पालकोट : गुमला के पालकोट प्रखंड की बिलिंगबिरा पंचायत के गोइनधारा जामझरिया से चरकागोढ़ी गांव तक दो किमी कच्ची सड़क की मरम्मत श्रमदान कर की गयी. कई जगहों पर मिट्टी भर कर सड़क बनायी गयी. समाजसेवी मंगल सिंह भोगता की अगुवाई में सैकड़ों ग्रामीणों ने श्रमदान किया. ज्ञात हो कि बिलिंगबिरा पंचायत पालकोट प्रखंड के अति उग्रवाद प्रभावित पंचायत होने के साथ पालकोट वन प्राणी आश्रयाणी क्षेत्र पड़ने के कारण विकास का मार्ग अभी भी काफी दूर है. इस निमित भाजपा नेता मंगल सिंह भोगता को गांव वालों ने सूचना दी और ग्रामीणों की मदद से श्रमदान कर चलने लायक सड़क बनायी गयी.

श्रमदान करने वालों में निर्मल सिंह चेरो, महावीर सिंह, लीलांबर सिंह, नारायण सिंह, बुधराम उरांव, जीतराम उरांव, बुधेश्वर सिंह, बुधन उरांव, टिबरा उरांव, राजू खड़िया, अनिल खड़िया, खोखो सिंह, गुडला खड़िया समेत गांव के सैकड़ों लोग मौजूद थे. इधर, मंगल सिंह भोगता ने कहा कि वर्तमान शासन काल में सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र के गांवों का विकास ठप पड़ा हुआ है. जितना विकास होना चाहिए, हुआ नहीं है. आज भी गांवों तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं है, जिससे लोगों को आवागमन करने परेशानी होती है. इसलिए सरकार की उपेक्षा के बाद ग्रामीण खुद सड़क बनाने में लगे हैं.

Also Read: राम मंदिर निर्माण की लड़ाई में गुमला के आदिम जनजाति भी थे शामिल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें