नक्सलियों ने चौधरीबांध में रेल पटरी उड़ायी, रेल सेवा प्रभावित

–ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन, गंगा दामोदर मेन लाइन से भेजी गयीधनबाद-गोमो : धनबाद-गया रेलखंड पर चौधरीबांध में सोमवार की रात 10 बजकर 45 मिनट पर माओवादियों ने बम विस्फोट कर रेल की पटरी को उड़ा दिया. पटरी पर विस्फोट किये जाने से एहतियातन ट्रेन परिचालन रोक दिया गया. इधर, गंगा-दामोदर एक्सप्रेस को रात 12 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 9:20 AM

ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन, गंगा दामोदर मेन लाइन से भेजी गयी
धनबाद-गोमो : धनबाद-गया रेलखंड पर चौधरीबांध में सोमवार की रात 10 बजकर 45 मिनट पर माओवादियों ने बम विस्फोट कर रेल की पटरी को उड़ा दिया. पटरी पर विस्फोट किये जाने से एहतियातन ट्रेन परिचालन रोक दिया गया. इधर, गंगा-दामोदर एक्सप्रेस को रात 12 बजे बरास्ता किऊल (मेन लाइन से) पटना के लिए रवाना किया गया.

वहीं ग्लावियर एक्सप्रेस को बरकाकाना व कालका मेल को चित्तरंजन-झाझा के रास्ते गंतव्य की ओर भेजा गया.

माओवादियों ने अपने दो दिवसीय बंद शुरू होने से पहले ही चौधरीबांध के होम सिग्नल व डाउन स्टार्टर सिग्नल के बीच 10.45 व 1047 में दो विस्फोट किया. माओवादियों के विस्फोट के बाद रेलखंड पर अप व डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया. हटिया-पटना एक्सप्रेस खानूडीह स्टेशन पर, अप नंदन कानन एक्सप्रेस हजारीबाग स्टेशन पर डाउन नंदन कानन एक्सप्रेस कोडरमा में काफी देर खड़ी रही.

माओवादियों ने बुलाया बंद
एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या के आरोप में दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाये जाने के विरोध में भाकपा माओवादियों ने 16 और 17 अक्तूबर को बंद बुलाया है. झारखंड के छह जिले बंद से प्रभावी होंगे, जिनमें गिरिडीह, दुमका, साहेबगंज, देवघर, कोडरमा व पाकुड़ शामिल है. वहीं बिहार के जमुई, लखीसराय, मुंगेर, शेखपुरा, नवादा, बांका व भागलपुर जिलों को बंद रखने का फरमान सुनाया गया है. भाकपा माओवादी की पूर्वी बिहार व पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता प्रतीक ने यह जानकारी दो दिन पहले दी थी.

Next Article

Exit mobile version