33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

25 को मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आयेंगे बालीजोर

शिकारीपाड़ा (दुमका) : मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 25 जनवरी को दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के बालीजोर गांव आयेंगे. इन दोनों के प्रस्तावित कार्यक्रम की बाबत उपायुक्त मुकेश कुमार ने पूरे गांव का निरीक्षण किया. उपायुक्त श्री कुमार ने गांव को गोद लिया है. मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री के आगमन की […]

शिकारीपाड़ा (दुमका) : मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 25 जनवरी को दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के बालीजोर गांव आयेंगे. इन दोनों के प्रस्तावित कार्यक्रम की बाबत उपायुक्त मुकेश कुमार ने पूरे गांव का निरीक्षण किया. उपायुक्त श्री कुमार ने गांव को गोद लिया है.

मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री के आगमन की बाबत उन्होंने पूरे गांव का भ्रमण कर गांव में चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं का भी जायजा लिया. उन्होंने बीडीओ तथा सीओ को विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिया. कहा कि 25 जनवरी को मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री गांव के विकास कार्यों का अवलोकन करेंगे. उन्होंने कहा : इस दौरान बालीजोर गांव से झारखंड में पहली बार प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत योजना की शुरुआत की जायेगी.

25 को मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री…

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री एलपीजी योजना का उद्देश्य गरीब परिवारों को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन वितरित करने के बाद अब इन परिवारों में गैस के इस्तेमाल को बढ़ावा देना है. इसलिए सरकार ने ‘प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत योजना की शुरुआत की है. योजना की शुरुआत 23 सितंबर 2017 को की गयी थी. उन्होंने बालीजोर गांव के लोगों द्वारा बनाये जानेवाला चप्पल का भी अवलोकन किया. कहा कि बालीजोर में निर्मित चप्पल का नाम भी इसी गांव पर रखा जायेगा. बाली फुटवेयर के नाम से इस चप्पल की मार्केटिंग की जायेगी. इसके माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा उनके जीवन स्तर में भी सुधार होगा.

बालीजोर से होगी राज्य में प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत योजना की शुरुआत

बालीजोर फुटवेयर से मिलेगी गांव को पहचान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें