1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand illegal coal mining accident in dhanbad half a dozen people injured 1 woman serious grj

झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान हादसा, चाल धंसने से आधा दर्जन लोग घायल, एक महिला गंभीर

धनबाद में बड़ी संख्या में महिला-पुरूष कोयला खदान में कोयले का अवैध उत्खनन कर रहे थे. इस दौरान चाल धंसने से मलबा से कुछ लोग दब गये. घटना के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गयी. आसपास के लोगों ने मलबा से दबे लोगों को बाहर निकाला. कुछ लोगों को आंशिक चोट आयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: बोरियों में भरे कोयले
Jharkhand News: बोरियों में भरे कोयले
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड क्षेत्र में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान हादसा हुआ है. बीसीसीएल बरोरा एरिया के बंद डेको आउटसोर्सिंग खदान में शनिवार को कोयले का अवैध उत्खनन करने के दौरान चाल धंसने से लगभग आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों में डुमरा पोस्ट ऑफिस गली की एक 40 वर्षीया महिला गंभीर रूप से जख्मी है, जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है.

महिला गंभीर रूप से जख्मी

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरूष कोयला खदान में कोयले का अवैध उत्खनन कर रहे थे. इस दौरान चाल धंसने से मलबा से कुछ लोग दब गये. घटना के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गयी. आसपास के लोगों ने मलबा से दबे लोगों को बाहर निकाला. कुछ लोगों को आंशिक चोट आयी है, जबकि एक महिला सिर और पैर में चोट लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गयी है. घटना से बरोरा पुलिस एवं बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा इनकार किया जा रहा है.

कोयला चोर फरार

इधर घटनास्थल पर कोयला निकालने का औजार तथा दर्जनों बोरियों में भरा कोयला पड़ा हुआ था. घटना के बाद घटनास्थल पर सन्नाटा पसरा हुआ है. घटना के बाद कोयला चोरी कर रहे कोयला चोर फरार हो गये हैं. गांव में ग्रामीण चुप्पी साधे हुए हैं. कुछ भी बोलने से लोग कतरा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोग जलावन और पेट पालने के लिए कोयला चुनने गए थे. अचानक चाल गिरने से कुछ लोग घायल हो गये. इससे पूर्व भी डुमरा की एक महिला एवं एक ट्रैक्टर चालक के अलावा बरोरा, फुलारीटांड़, खरखरी, मंडल केंदुआडीह के कई महिला-पुरूष की मौत बंद डेको आउटसोर्सिंग खदान में अवैध खनन के दौरान हो चुकी है. इसके अलावा कई बार घायल भी हुए हैं. बावजूद इसके लोग सबक लेने को तैयार नहीं हैं. इधर, बरोरा थानेदार नीरज कुमार ने कहा कि घटना की सूचना नहीं है. इस मामले में कोई शिकायत नहीं आयी है.

रिपोर्ट : उमेश श्रीवास्तव

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें