1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. iit dhanbad placement 362 students got job in two days huge jumped in the average package too srn

दो दिनों में आइआइटी धनबाद के 362 विद्यार्थियों को मिला जॉब ऑफर, औसत पैकेज में भी आया भारी उछाल

आइआइटी धनबाद में प्लेसमेंट का दौर शुरू हो चुका है और दो दिनों में 362 लोगों को नौकरी का ऑफर मिला है. इसी के साथ साथ औसत पैकेज में भी भारी उछाल आया है. प्लेसमेंट के मामले में ये कॉलेज का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IIT ISM Dhanbad Placement : दो दिन में 362 विद्यार्थियों को मिला जॉब ऑफर
IIT ISM Dhanbad Placement : दो दिन में 362 विद्यार्थियों को मिला जॉब ऑफर
फाइल फोटो.

धनबाद : आइआइटी आइएसएम के प्लेसमेंट सीजन के आगाज के साथ ही कई नये रिकाॅर्ड बन गये हैं. सीजन के पहले दो दिन, एक और दो दिसंबर के दौरान कुल 362 छात्रों को जॉब ऑफर किया गया. यह अब तक का सबसे बेहतर रिकाॅर्ड है. पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष दो दिसंबर तक 200 से अधिक छात्रों का प्लेसमेंट अब तक हो चुका है.

इस वर्ष प्लेसमेंट सीजन की शुरुआत एक दिसंबर को हुई थी. तब से दो दिसंबर की मध्य रात्रि तक कुल 65 कंपनियों ने छात्रों का साक्षात्कार लिया. सीजन के पहले दो दिनों के दौरान संस्थान में साक्षात्कार लेनेवाली कंपनियों की यह सर्वाधिक संख्या है. पिछले वर्ष इस दौरान करीब 40 कंपनियों ने छात्रों का साक्षात्कार लिया था.

औसत पैकेज में उछाल :

इस वर्ष आइआइटी आइएसएम के छात्रों के मिलने वाले पैकेज में बड़ी उछाल देखी जा रही है. अब तक हुए प्लेसमेंट के दौरान संस्थान के छात्रों का औसत पैकेज 22.14 लाख रुपये तक पहुंच गया है. छात्रों को मिलनेवाला औसत पैकेज भी पिछले वर्ष के औसत पैकेज से काफी अधिक है. पिछले वर्ष 2020-21 के दौरान संस्थान के छात्रों को करीब 12 लाख रुपये का औसत पैकेज ऑफर किया गया था.

149 छात्रों को मिला है पीपीओ :

इस वर्ष संस्थान के 149 छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर हुआ है. यह आंकड़ा भी पिछले वर्ष यहां के छात्रों को ऑफर किये गये पीपीओ से काफी अधिक है.

कई छात्रों को पांच से छह कंपनियों से ऑफर :

प्लेसमेंट सीजन के पहले दो दिनों के दौरान कुछ छात्रों को दो से छह कंपनियों ने जॉब ऑफर किया है. संस्थान के करियर डेवलपमेंट सेंटर के अनुसार किसी छात्र को जॉब ऑफर मिलने तक इस बात की आजादी होती है कि वे जितनी चाहें उतनी कंपनियों के लिए आवेदन दे सकते हैं.

बीसीसीएलकर्मी के पुत्र को मिला 55 लाख का पैकेज

बाघमारा. बीसीसीएल ब्लॉक दो क्षेत्र के आरआर वर्कशॉप में सीनियर मैकनिक पद पर कार्यरत श्यामाकांत पांडेय के पुत्र अजीत कुमार पांडेय का चयन जोमैटो कंपनी में 55 लाख रुपये सालाना पैकेज पर हुआ है. अजीत ने मैट्रिक तक की पढ़ाई डीएवी बरोरा से की है. वहीं दून पब्लिक स्कूल धनबाद से 12वीं पास की. इसके बाद आइआइटी बीएचयू में वर्ष 2017-2021 बैच में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की. यहां से उसका प्लेसमेंट जोमैटो में हुआ है. अजीत की मां गृहिणी है. वह दो भाई व एक बहन है. बड़ा भाई डीवीसी कोडरमा में इंजीनियर है. बहन ने एचआर से एमबीए की पढ़ाई की है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें