18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : एक माह में टूट गया 1.26 करोड़ का समाहरणालय एप्रोच रोड, सीएम ने किया था उद्घाटन

धनबाद : एक माह में टूट गया 1.26 करोड़ का समाहरणालय एप्रोच रोड, सीएम ने किया था उद्घाटन

समाहरणालय व सड़क का निर्माण कराने वाली एजेंसी भवन प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता चंदन कुमार का कहना है कि 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हाथों समाहरणालय का उद्घाटन होना था.

धनबाद : सरकारी योजनाओं में अनियमितता क्या होती है, अगर देखनी हो, तो धनबाद-बरवाअड्डा मुख्य मार्ग के किनारे स्थित नये समाहरणालय चले आइए. मुख्य मार्ग से लगा एप्रोच रोड एक माह में ही जवाब देने लगा है. जब मामला सामने आया, तो भवन प्रमंडल विभाग तर्क देने लगा है कि जल्दबाजी में निर्माण किया गया. तीन साल तक ठेकेदार मेंटेनेंस करेगा. बताते चलें कि कलेक्ट्रेट व सड़क का निर्माण भवन प्रमंडल विभाग ने किया है. समाहरणालय जानेवाला यह एप्रोच रोड करीब 1.26 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है. बीते 22 दिसंबर को बलियापुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने समाहरणालय बिल्डिंग सहित अन्य विकास कार्यों का ऑनलाइन उद्घाटन किया था. उद्घाटन को एक माह होने वाले हैं, 1.26 करोड़ रुपये की यह एप्रोच रोड जहां-तहां टूट गयी है. सड़क से बोल्डर निकलने लगे हैं. दीगर यह कि नये कलेक्ट्रेट में उपायुक्त वरुण रंजन, एसएसपी एचपी जनार्दनन, डीडीसी शशि प्रकाश सिंह सहित कई बड़े अधिकारी बैठने लगे हैं. इन अधिकारियों का प्रतिदिन इस रास्ते से आना-जाना होता है, पर अनियमितता की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता.

विभाग का तर्क : जल्दबाजी में हुआ निर्माण, ठेकेदार करेगा मेंटेनेंस

समाहरणालय व सड़क का निर्माण कराने वाली एजेंसी भवन प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता चंदन कुमार का कहना है कि 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हाथों समाहरणालय का उद्घाटन होना था. समय कम था. जल्दबाजी में सड़क का निर्माण कराया गया. सड़क से बोल्डर कबड़ रहे हैं, इसकी जानकारी है. जिले के वरीय अधिकारी को सूचित किया गया है. सड़क को तीन साल तक संवेदक को मेंटेनेंस करना है. संवेदक को सड़क पर एक और लेयर देने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: धनबाद : कोयला कारोबारी अनिल गोयल के घर सहित 17 ठिकानों पर जांच पूरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें