25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मां तारा कोयला डिपो से निकला अवैध कोयला लदा ट्रक पकड़ाया

निरसा के कालूबथाना ओपी क्षेत्र में अवैध कोयला कपड़ाया

प्रतिनिधि,

कालूबथान

. स्थानीय स्तर पर सेटिंग गेटिंग कर कालूबथान ओपी क्षेत्र में अवैध कोयला तस्करी पुनः शुरू कर दिया गया है. गुप्त सूचना पर एसएसपी की गठित टीम ने मंगलवार की देर रात कालूबथान ओपी क्षेत्र के केलियासोल प्रखंड कार्यालय के समीप बलियापुर-पतलाबाड़ी मुख्य सड़क पर अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त किया है. पुलिस ने ट्रक संख्या डब्ल्यूबी 57- सी- 4582 को जब्त कर लिया है. इस संबंध में ओपी प्रभारी राजीव प्रकाश ने कहा कि वरीय अधिकारी के निर्देश पर अवैध कोयला लदा ट्रक को पकड़ लिया गया है. जानकारी के अनुसार अवैध कोयला को बिहार, यूपी की मंडियों में भेजने की योजना थी. पुलिस जांच में यह बात सामने आयी है कि उक्त ट्रक में चोरी का कोयला बांदरचुआ के सालबोना गांव स्थित मां तारा कोल डिपो से लोड कर अन्यत्र भेजा जा रहा था. जांच पड़ताल के दौरान कोयला के सही कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. पुलिस ने ट्रक चालक मीठू दास, ट्रक मालिक मशुजिल इस्लाम खान, डिपो संचालक मंटू यादव, कांतो महतो एवं मां तारा कोल डिपो के मालिक पर कोयला चोरी करने का मामला दर्ज किया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार डिपो संचालन का पर्याप्त लाइसेंस है या नहीं, इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है.

भौंरा बाई क्वार्टर कोक प्लांट के पास से 15 टन कोयला जब्त

झरिया

. सुदामडीह थाना अंतर्गत भौंरा बाई क्वार्टर कोक प्लांट के समीप पुराना रेलवे लाइन के पास बुधवार को सीआइएसएफ टीम ने छापेमारी कर करीब 15 टन कोयला जब्त किया है. सीआइएसएफ ने जब्त कोयला को बीसीसीएल प्रबंधन को सौंप दिया. छापेमारी का नेतृत्व सीआइएसएफ इंस्पेक्टर बीके शर्मा कर रहे थे. सीआइएसएफ का कहना है कि सूचना देने के बाद भी सुदामडीह पुलिस घटनास्थल नहीं पहुंची. छापेमारी में सीआइएसएफ क्यूआरटी, क्राइम विभाग व बीसीसीएल के सुरक्षाकर्मी शामिल थे. बताया जाता है कि भौंरा ओपी क्षेत्र के 12 नंबर में एक गिरोह द्वारा भौंरा फोर ए पैच से कोयला चोरी कर जमा किया जाता है और रात में बाइक, स्कूटर, साइकिल से अवैध कोयला कालीमेला बिनोद पुल के रास्ते बंगाल भेज दिया जाता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें