19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : सीजीएल की परीक्षा में मुन्ना भाई पकड़े गये, पुलिस हिरासत में

केंद्र पर 816 परीक्षार्थी के लिए सीट आवंटित किया गया था. 372 परीक्षार्थी उपस्थित हुए थे. एक का बॉयोमीट्रिक मिस मैच पाया गया. इधर, कुंडा पुलिस ने हिरासत में लेकर युवक से घंटों पूछताछ की.

देवघर : झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (सीजीएल) में गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल, सातर केंद्र पर दूसरे परीक्षार्थी के बदले में परीक्षा दे रहा एक संदिग्ध युवक पकड़ा गया. उसे कुंडा पुलिस के हवाले कर दिया गया है. केंद्राधीक्षक शेषनाथ झा ने युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कुंडा थाना प्रभारी को लिखित में आवेदन दिया है. केंद्राधीक्षक ने बताया कि कुंडा थाने की पुलिस के हवाले किया गया युवक सुबह में प्रथम पाली की परीक्षा में शामिल हुआ था. युवक अपने साथ ड्राइविंग लाइसेंस व पैन कार्ड लाया था. उसका बॉयोमीट्रिक मैच नहीं हो रहा था. दिन के 11.30 बजे बॉयोमीट्रिक एजेंसी, दिल्ली द्वारा सूचना दी गयी कि बॉयोमीट्रिक मिस मैच हो रहा है. युवक के परिवार से संपर्क कर आधार कार्ड मांगा गया. उससे भी युवक की पहचान नहीं हो रही थी. दूसरी पाली की परीक्षा में उसे दोबारा सम्मिलित किया गया. इस बीच दिन के करीब तीन बजे बॉयोमीट्रिक एजेंसी, दिल्ली से लिखित में सूचना दी गयी कि बॉयोमीट्रिक से उसकी उपस्थिति भी नहीं मिल रही है. केंद्राधीक्षक के अधिकार के तहत युवक के बारे में सेकेंड शिफ्ट के एग्जाम की रिपोर्ट में इसका उल्लेख कर दिया था. शाम करीब 6.30 बजे कुंडा पुलिस के कस्टडी में युवक को दे दिया गया. एफआइआर के लिए कुंडा थाना प्रभारी को लिखित में आवेदन दे दिया गया है. केंद्र पर 816 परीक्षार्थी के लिए सीट आवंटित किया गया था. 372 परीक्षार्थी उपस्थित हुए थे. एक का बॉयोमीट्रिक मिस मैच पाया गया. इधर, कुंडा पुलिस ने हिरासत में लेकर युवक से घंटों पूछताछ की.

पंडा धर्मरक्षिणी सभा के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण कल

मंगलवार को देवघर के बाबा मंदिर परिसर स्थिति नारायण मंडप में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जायेगा. इस आयोजन को लेकर सभा के चुनाव समिति ने रविवार को सभा कार्यालय में समिति के अध्यक्ष गिरिजा चरण फलहारी ने बैठक की. बैठक के बाद समिति के प्रवक्ता कृष्णधन खवाड़े ने बताया कि यह समारोह एतिहासिक होगा. सभा ने समाज के सभी लोगों को इस समारोह में आमंत्रित करने के लिए अपील की है. समारोह में मंत्री बादल पत्रलेख, सांसद डॉ निशिकांत दुबे, विधायक नारायण दास, पूर्व मंत्री केएन झा, पूर्व मंत्री राज पलिवार, डीसी आदि को आमंत्रित किया जा रहा है. कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू होगा. मौके पर सभा के प्रधान लिपिक सोमनाथ खवाड़े, राशमणी झा आदि मौजूद थे.

Also Read: हिंडोलावरण के पास बनाया जायेगा देवघर का सबसे लंबा रेल ओवरब्रिज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें