21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर : आधे घंटे तक बाबा मंदिर में रूकेंगे राहुल गांधी, करेंगे रुद्राभिषेक

देवघर : आधे घंटे तक बाबा मंदिर में रूकेंगे राहुल गांधी, करेंगे रुद्राभिषेक

दीपांकर चौधरी ने बताया कि राहुल गांधी बाबा मंदिर में आधे घंटे तक रूकेंगे. मंदिर श्राइन बोर्ड की ओर से पूजा के उपरांत श्री गांधी को मेमेंटो आदि देकर सम्मानित किया जायेगा. एसडीओ ने बताया कि राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां की जा रही हैं.

देवघर : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को देवघर पहुंचेगी. देवघर पहुंचने के बाद राहुल गांधी बाबा बैद्यनाथ की दर्शन-पूजा करेंगे. बाबा मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को एसडीओ सह मंदिर प्रभारी दीपांकर चौधरी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी ने बाबा मंदिर समेत गलियों का निरीक्षण किया. उसके बाद गलियों में सभी दुकानों के सामने पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मणिशंकर ने बताया कि बाबा मंदिर के वीआइपी गेट पर पंडा धर्मरक्षिणी सभा के महामंत्री निर्मल झा ऊर्फ मंटू के नेतृत्व में 101 पंडितों द्वारा वैदिक मंत्रों के साथ राहुल गांधी का स्वागत किया जायेगा, उसके बाद आचार्य लंबोदर परिहस्त के नेतृत्व में पांच पंडितों द्वारा राहुल गांधी को रुद्राभिषेक कराया जायेगा. इस दौरान श्री गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राष्ट्रीय सचिव चेतन चौहान, सचिन व पूर्व मंत्री कृष्णानंद झा मंदिर में रहेंगे. साथ ही मंदिर के वीआइपी गेट पर शंखनाद किया जायेगा.

राहुल गांधी स्टेट गेस्ट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दीपांकर चौधरी ने बताया कि राहुल गांधी बाबा मंदिर में आधे घंटे तक रूकेंगे. मंदिर श्राइन बोर्ड की ओर से पूजा के उपरांत श्री गांधी को मेमेंटो आदि देकर सम्मानित किया जायेगा. एसडीओ ने बताया कि राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां की जा रही हैं. श्री गांधी स्टेट गेस्ट के तौर पर झारखंड में है, इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया जा रहा है. बाबा बैद्यनाथ मंदिर में उनका दर्शन और आगमन प्रस्तावित है. इसे लेकर भी सभी बिंदुओं पर पुलिस पदाधिकारी के साथ निरीक्षण किया गया. साथ ही मंदिर को सजाया जा रहा है.

राहुल गांधी के पुश्तैनी पुराेहित हैं उत्साहित

राहुल गांधी के पुश्तैनी पुरोहित सुनील तनपुरिया ने बताया कि 1979 में इंदिरा जी आयी थीं. इसके बाद राजीव गांधी भी देवघर पहुंचे थे, मगर मंदिर नहीं आ सके थे. वर्षों बाद गांधी परिवार के वारिस बाबा मंदिर आ रहे हैं. इसके लिए हम काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि बाबा से राहुल गांधी के लिए मंगलकामना करते हैं और बाबा से यह भी मनाते हैं कि उनके परिवार के लोग बाबा धाम आते रहें. पुश्तैनी पुरोहित ने कहा कि नौ दिसंबर को सोनिया गांधी के जन्मदिन के अवसर पर हर साल उनके लिए गांधी परिवार के पुश्तैनी पुरोहित होने के नाते विशेष पूजा करते हैं.

Also Read: भारत जोड़ो न्याय यात्रा: BJP के नफरत के बाजार में हम खोलते हैं मोहब्बत की दुकान, झारखंड में बोले राहुल गांधी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें