1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. madhupur by election 2021 why is the madhupur by election special for jharkhand cm hemant soren saying this while targeting the bjp through the bengal chunav 2021 jmm candidate cum minority welfare minister hafeezul hasan filed nomination grj

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के लिए मधुपुर उपचुनाव क्यों है खास, बंगाल चुनाव के जरिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Madhupur By Election 2021: सभा को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन एवं अन्य
Madhupur By Election 2021: सभा को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन एवं अन्य
प्रभात खबर

Madhupur By Election 2021, (मधुपुर), बलराम : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि तूफान जब-जब आया है, तब-तब झामुमो निखरता हुआ नजर आया है. अब तो कांग्रेस, राजद भी उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि अभी राज्य में दो उपचुनाव हुए हैं और दोनों में उनकी जीत हुई है. मधुपुर का उपचुनाव उनके लिए खास है. यह एक ऐसा उपचुनाव होगा, जहां इसका रिजल्ट आने के बाद उन्हें भी अहसास होगा कि उनके पूर्वजों और अभिभावकों ने राजनीति की अच्छी तालीम दी है. झामुमो प्रत्याशी सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन के नामांकन दाखिल करने से पहले मधुपुर के पथलचप्टी आमबगान मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने ये बातें कहीं. सभा के बाद मंत्री हफीजुल हसन ने निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ योगेंद्र प्रसाद के समक्ष पर्चा दाखिल किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह नामांकन का नहीं, बल्कि यह चुनावी परिणाम का हुजूम दिख रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपाइयों ने आज देश के सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है. उनसे इसे छीनना है और देश को बचाना है. अभी बंगाल में देश का सबसे बड़ा चुनाव हो रहा है. देश की फौज खड़ी थी, फिर 8 चरणों में चुनाव कराने का क्या मतलब है. ये लोग कानून वैसे बनाते हैं जो उन सभी पर फिट बैठे.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज चुनाव के लिए यह पहला नामांकन है और परिणाम भी पहला आएगा. उन्होंने दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन के संबंध में कहा कि आज उनके बीच एक ऐसा व्यक्तित्व नहीं हैं जो उनके अभिभावक और मार्गदर्शक के रुप में हमेशा साथ थे. हाजी हुसैन साहब नहीं हैं, उन्हें हमने बहुत करीब से देखा है. उनके बारे में जितना कहा जाए कम है. उनकी कमी तो हम पूरा नहीं कर पाएंगे, लेकिन उनकी सोच को जिंदा और अमर रखने के लिए जरूर कुछ करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि आज चुनाव में अनेक सुरमा आएंगे. तरह-तरह की बात और कहानी सुनाएंगे, लेकिन हम लोगों को इस चुनाव में जीत दर्ज करना है. यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

नामांकन दाखिल करने पूर्व सभा को पार्टी प्रत्याशी सह मंत्री हफीजुल हसन, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक सरफराज अहमद, डॉ इरफान अंसारी, दीपिका पांडेय, मथुरा महतो, प्रदीप यादव, पूर्व स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी, राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह आदि ने भी संबोधित किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें