1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news communication trial of deoghar from ranchi and other airports all work completed in atc smj

Jharkhand News : रांची समेत अन्य एयरपोर्ट से देवघर का हुआ कम्युनिकेशन ट्रायल, ATC में सभी काम हुए पूरे

देवघर एयरपोर्ट में टेक्नीकल काम में तेजी आ गयी है. इसी के तहत कम्युनिकेशन ट्रायल का कार्य पूरा हुआ है. नजदीकी एयरपोर्ट कोलकाता, रांची, दुर्गापुर व पटना के साथ कम्युनिकेशन का ट्रायल कर लिया गया है. वहीं, चेकइन काउंटर को भी फाइनल टच दिया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट में कम्युनिकेशन का कार्य हुआ पूरा.
नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट में कम्युनिकेशन का कार्य हुआ पूरा.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (देवघर) : बारिश की वजह से देवघर एयरपोर्ट के काम में आयी बाधा के बाद अब सिविल वर्क के साथ टेक्नीकल काम तेजी से चल रहा है. देवघर एयरपोर्ट में कम्युनिकेशन का कार्य पूरा हो चुका है. पिछले दिनों दिल्ली से आये एक एयरक्रॉफ्ट से ट्रायल कर कैलिब्रेशन सफल होने के बाद अब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Air Traffic Control- ATC) में सभी तरह के कम्युनिकेशन का काम पूरा हो चुका है.

ATC में मैट्रोलॉजिकल मशीनों का ट्रायल हो चुका है. एटीसी के सभी उन तकनीकी मशीनों से नजदीकी एयरपोर्ट कोलकाता, रांची, दुर्गापुर व पटना के साथ कम्युनिकेशन का ट्रायल कर लिया गया है. पिछले दिनों एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के कोलकाता से आये तकनीकी अधिकारियों ने कम्युनिकेशन के कार्यों को बारीकी से देखा व फाइनल रूप से टेक्नीकल टच दिया.

टेक्निकल टीम के अनुसार, देवघर एयरपोर्ट के ATC की ऊंचाई पर्याप्त है. ATC से एयरक्राफ्ट के ऑपरेशनल एरिया व रनवे को आसानी से देखा जा सकता है. यह ATC एयरक्रॉफ्ट की लैंडिंग व टेकऑप के दौरान कंट्रोलिंग करने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुका है.

ATC में तकनीकी अधिकारी व कर्मियों की पोस्टिंग पूर्व में ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा की जा चुकी है. देवघर एयरपोर्ट में टर्मिनल में चेकइन काउंटर को भी अब फाइनल टच दिया जा रहा है. कुल 6 चेकइन काउंटर एयरपोर्ट में रहेंगे. इसके साथ ही बाेर्डिंग पास, डिपार्चर व अराइवल गेट पूरी तरह तैयार हो चुका है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें