1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand cyber crime news deoghar police arrested 22 cyber criminal srn

देवघर पुलिस का साइबर ठगों पर करारा प्रहार, 22 आरोपी गिरफ्तार, कैश बैक का ऑफर देकर लोगों को ऐसे बनाते थे शिकार

देवघर में साइबर ठगी के 22 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने पांच थाना क्षेत्रों में की छापेमारी. पकड़े गये लोगों में दो पहले से साइबर ठगी में संलिप्त.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देवघर में साइबर ठगी के 22 आरोपी गिरफ्तार
देवघर में साइबर ठगी के 22 आरोपी गिरफ्तार
Prabhat Khabar

Cyber Crime deoghar, Jharkhand News देवघर : साइबर थाना की पुलिस ने पांच थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर साइबर ठगी में संलिप्तता के आधार पर 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी मुख्यालय डीएसपी ने नगर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि एसपी को सूचना मिली कि करौं, मधुपुर, मोहनपुर, नगर थाना और मोहनपुर थाना क्षेत्र में साइबर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है. सूचना मिलते ही टीम ने करौं थाना क्षेत्र के जग्गाडीह गांव, मधुपुर के लखनुवा व महुवाडाबर गांव, मोहनपुर के बांक गांव और नगर थाना क्षेत्र बरमसिया गांव से सभी को लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया है.

मुख्यालय डीएसपी ने बताया कि ये लोगों को इलेक्ट्रॉनिक एप पर रिवॉर्ड और कैश बैक का ऑफर देकर ठगी का शिकार बनाते थे. विभिन्न कस्टमरों को फर्जी मोबाइल नंबर से केवाइसी अपडेट के नाम पर ठगते हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 27 मोबाइल, 97 सिम, 05 एटीएम, 05 पासबुक, 04 चेक़बुक, एक बाइक और सात हजार रुपये नकद बरामद किये.

सुशील मंडल और कुंदन पर पहले से साइबर ठगी का मामला :

पुलिस ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में से एक सुशील मंडल जामताड़ा साइबर थाना में कांड 46/2020 व करमाटांड़ थाना कांड संख्या 213/2017 का नामजद आरोपी है. दोनों मामलों में सुशील पर आरोप पत्र पत्रित है. वहीं, आरोपी कुंदन कुमार भी साइबर थाना कांड संख्या 33/2020 का नामजद आरोपी है और इस पर भी आरोप पत्र पत्रित है. पकड़े गये अन्य आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जांच कर रही है.

गिरफ्तार साइबर आरोपियों के नाम :

गिरफ्तार आरोपियों में से सिराज अंसारी, सरफराज अंसारी, अखलाक हुसैन, बरजहान अंसारी,जमील अंसारी, सुशील मंडल, सुनील कुमार दास, लालू दास, उदय शंकर दास, शेखर कुमार दास, अनादि दास, मनोहर दास, रतन दास, रामचरण दास,मनोज कुमार दास, पंकज कुमार, कुंदन कुमार, अमित कुमार, प्रिंस कुमार सुभाष दास, दीपक दास, व विनोद दास शामिल हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें