28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के रवि व राजेंद्र को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

चौपारण (हजारीबाग) / देवघर : चौपारण (हजारीबाग) स्थित दैहर गांव निवासी रवि कुमार और गिरिडीह जिले के चतरो अंतर्गत माधोपुर के रहनेवाले राजेंद्र कुमार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया. रवि कुमार बीआइटी मेसरा रांची और राजेंद्र कुमार एएस कॉलेज देवघर के छात्र हैं. दोनों एनएसएस से जुड़े हैं […]

चौपारण (हजारीबाग) / देवघर : चौपारण (हजारीबाग) स्थित दैहर गांव निवासी रवि कुमार और गिरिडीह जिले के चतरो अंतर्गत माधोपुर के रहनेवाले राजेंद्र कुमार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया.

रवि कुमार बीआइटी मेसरा रांची और राजेंद्र कुमार एएस कॉलेज देवघर के छात्र हैं. दोनों एनएसएस से जुड़े हैं और पढ़ाई के दौरान समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए यह सम्मान मिला है. राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होने के लिए पूरे देश से 30 युवाओं का चयन किया गया था. इनमें रवि को पांचवां और राजेंद्र को 14वां स्थान मिला.
रवि-राजेंद्र के पिता किसान हैं
रवि के पिता सुखदेव महतो किसान और मां गीता देवी गृहिणी हैं. राष्ट्रपति से सम्मानित होने वाले राजेंद्र के पिता त्रिवेणी साव भी किसान हैं, जबकि मां सुमन देवी गृहिणी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें