1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. coronavirus in jharkhand 1 new corona infected from ranchi and 8 from simdega total number of infected reached 740

Coronavirus in Jharkhand : झारखंड में एक दिन में 53 संक्रमित मिले, कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 779

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
फोटो : सोशल मीडिया.

Coronavirus in Jharkhand : रांची : बुधवार (03.06.2020) को झारखंड में एक दिन में कोरोना के 53 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 779 पहुंच गयी है. वहीं, कोरोना संक्रमण से 321 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. रांची, सिमडेगा व कोडरमा के काेरोना संक्रमित मरीज बाहर से आये थे. रांची के कोकर स्थित भाभा नगर का कोरोना संक्रमित मुंबई से रांची आया था.

बुधवार को सिमडेगा से 8, पलामू से 6, रामगढ़ से 5, लातेहार से 3 और रांची, गुमला एवं कोडरमा से एक- एक कोरोना संक्रमित मिले हैं. रांची के रिम्स में बुधवार को 791 सैंपल की जांच की गयी. इसमें 784 सैंपल निगेटिव पाये गये, वहीं 7 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं. इस दौरान 20 लोग स्वस्थ भी हुए. इसी तरह, रांची के इटकी में 550 सैंपल की जांच हुई. इसमें 537 सैंपल निगेटिव पाये गये, वहीं 13 पॉजिटिव मामले मिले.

बुधवार को रांची से मिले एक कोरोना पॉजिटिव कोकर के भाभा नगर से हैं. यह संक्रमित मरीज 29 साल का युवक है. वह कोकर के भाभानगर का रहने वाला है. उसकी ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई की है. वह बीते 26 मई को मुंबई से रांची आया था और अपने घर पर होम क्वारंटाइन में था.

वहीं, सिमडेगा में 2 महिला और 6 पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इसमें से 5 कुरडेग और 3 बानो प्रखंड के हैं. इन सभी की उम्र 17-65 के बीच बतायी जा रही है. बुधवार को 8 कोरोना संक्रमित पाये गये लोग बाहर से आये थे. बाहर से आने के बाद मेडिकल जांच करते हुए जिला प्रशासन ने इन्हें कोरेंटिन सेंटर में भेजा था. यहां इन 8 लोगों का सैंपल मेडिकल टीम द्वारा एकत्र कर जांच के लिए भेजा था.

जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सभी आठ लोगों को अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन एवं सिविल सर्जन डॉ पीके सिन्हा द्वारा शांति भवन मेडिकल सेंटर के कोविड वार्ड में आइसोलेट किया गया.

कोडरमा में 14 वर्ष का बालक कोरोना पॉजिटिव

कोडरमा जिले में कोरोना पॉजिटिव का एक और नया मामला सामने आया है. बुधवार देर रात को जारी रिपोर्ट के अनुसार डोमचांच ढाब रोड निवासी एक 14 वर्षीय बालक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. बताया जाता है कि उक्त बालक अपने माता- पिता और भाई के साथ गत 22 मई को ट्रेन के माध्यम से जसीडीह स्टेशन में उतरा था.

जिला प्रशासन की बस के द्वारा सभी को कोडरमा लाया गया था. जेजे कॉलेज में स्क्रीनिंग के बाद सभी को सामर्थ्य विद्यालय में बने कोरेेंटिन सेंटर में रखते हुए स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. बालक के माता- पिता व भाई की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. वहीं, बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे विशेष कोविड अस्पताल हौली फैमिली में शिफ्ट किया जा रहा है. विभाग के अनुसार, बुधवार को आये कुल 209 रिपोर्ट में से 208 की रिपोर्ट निगेटिव व बालक का पॉजिटिव रिपोर्ट आया है.

ज्ञात हो कि जिले में कोरोना पॉजिटिव के अब तक 44 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 29 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है. 14 लोगों का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें