1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. fight between 2 groups in itkhori over post on social site road jammed for hours in protest smj

सोशल साइट पर पोस्ट को लेकर इटखोरी में दो पक्षों के बीच मारपीट, विरोध में घंटों किया सड़क जाम

सोशल साइट पर पोस्ट को लेकर चतरा के इटखोरी क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. विरोध में लोगों ने घंटों इटखोरी-चतरा पथ जाम किया. इस मामले में पुलिस ने 4 युवकों को हिरसात में लिया है. वहीं, पुलिस प्रशासन ने अफवाह पर ध्यान नहीं देने की बात कही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोगों को समझाते चतरा डीसी और एसपी.
Jharkhand news: लोगों को समझाते चतरा डीसी और एसपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: सोशल साइट पर स्टेटस अपडेट करने व उसके बाद प्रतिक्रिया व्यक्त किये जाने को लेकर चतरा जिला अंतर्गत इटखोरी में दो गुटों के बीच झड़प हो गयी. इस घटना में नगवां निवासी धीरेंद्र दांगी घायल हो गया. उसके सर में चोट लगी है. उसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. घटना से आक्रोशित एक गुट के ग्रामीणों ने नगवां और धनखेरी चौक को घंटों जाम कर दिया. बाद में डीसी अंजली यादव व एसपी राकेश रंजन ने सड़क पर बैठे लोगों को समझा कर जाम हटाया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार युवकों को हिरासत में लिया है.

क्या है मामला

नगवां गांव के एक युवक ने हजारीबाग के बरही की घटना से संबंधित स्टेटस अपडेट किया था. उसी की प्रतिक्रिया स्वरूप दूसरे गुट के कुछ युवकों ने आपत्ति जताते हुए पोस्ट हटाने को कहा. इसी को लेकर बात बढ़ गयी. लोगों के प्रयास से मामला शांत हो गया था, लेकिन कुछ देर बाद धनखेरी के कुछ युवकों ने इटखोरी से अपने घर जा रहे युवक नगवां निवासी धीरेंद्र दांगी के साथ मारपीट कर दिया. जिससे उसके सर में चोट लगी है. एक गुट के लोग आक्रोशित होकर नगवां व धनखेरी चौक को जाम कर दिया. लगभग चार घंटे तक इटखोरी-चतरा पथ जाम रहा.

मंसूबों पर पानी फिरा

घटना को लेकर कुछ वैसे तत्वों के मंसूबों पर पानी फिर गया जो इसे सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का मन बनाये हुए थे. कुछ लोगों के प्रयास व सहनशीलता के कारण आपसी सौहार्द बना रहा. इधर, क्षेत्र के समाजसेवियों ने भी इलाके में अमन और चैन की अपील करते दिखे.

डीआइजी पहुंचे इटखोरी

इधर, घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी नरेंद्र कुमार सिंह इटखोरी पहुंचे. उन्होंने डीसी व एसपी के साथ बैठक कर चर्चा की. साथ ही सख्ती बरतने का निर्देश एसपी को दिया. कहा कि किसी भी सूरत में क्षेत्र का माहौल अशांत होने नहीं देंगे. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को स्थिति पर नजर बनाये रखने का निर्देश दिया.

डीसी व एसपी ने कहा

घटना के संबंध में डीसी अंजली यादव ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था खराब नहीं करें, संयमित रहें, खास कर युवाओं को थोड़ा ज्यादा संयमित रहने की जरूरत है. अनावश्यक विवादों से बचें. किसी तरह की बात हो, तो प्रशासन को सूचित करें. वहीं, एसपी राकेश रंजन ने कहा कि सोशल साइट पर अनापत्ति पोस्ट से बचें. हर मामले में कानून व्यवस्था बनाये रखें. समाज में शांति बनाएं. साथ ही किसी भी अफवाहों पर ध्यान ना दें.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें