1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. sail personnel will get bonus from 14500 to 16500 srn

सेल कर्मियों को 14500 से 16500 तक मिलेगा बोनस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आगामी दुर्गापूजा/दशहरा को देखते हुए बोनस में पिछले साल की तुलना में छह प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आगामी दुर्गापूजा/दशहरा को देखते हुए बोनस में पिछले साल की तुलना में छह प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है
प्रतीकात्मक तस्वीर

बोकारो : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आगामी दुर्गापूजा/दशहरा त्योहारों को देखते हुए नॉन एक्जीक्यूटिव कर्मियों के वार्षिक परफाॅरर्मेंस इनसेंटिव/एक्स-ग्रेसिया/बोनस में पिछले साल की तुलना में छह प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है. इसका निर्णय सेल प्रबंधन और कामगारों के प्रतिनिधि सीनियर ट्रेड यूनियन लीडर्स तथा नेशनल ज्वाइंट्स कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री (एनजेसीएस) के घटक यूनियनों यथा आईएनटीयूसी, सीआईटीयू, एआईटीयूसी, एचएमएस एवं बीएमएस के बीच बातचीत एवं आपसी समझौते के आधार पर किया गया.

सेल ने मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान पिछले साल की तुलना में एक्स-ग्रेसिया बढ़ाकर भुगतान करने की घोषणा की है. सेल के भिलाई, बोकारो, दुर्गापुर, बर्नपुर और राउरकेला के पांच एकीकृत इस्पात संयंत्रों के साथ-साथ रॉ मटेरियल डिविजन (आरएमडी) एवं कोलियरी डिविजन के नॉन एक्जीक्यूटिव कार्मियों को 16500 रुपये का भुगतान किया जायेगा.

जबकि सेल के दूसरे संयंत्रों और इकाइयों के नॉन एक्जीक्यूटिव कर्मियों को 14500 रुपये का भुगतान किया जायेगा.सेल के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि सेल हमेशा से अपने कार्यबल के बेहतर देख-रेख को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखता है और इस दिशा में सरकार के हर तरह की पहल को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है.

यह एक्स-ग्रेसिया मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान सेल के कामगारों की खर्च करने की क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा. सेल आगामी दुर्गापूजा/दशहरा त्योहारों की शुरुआत से पहले अपने नॉन एक्जीक्यूटिव कर्मियों को परफारर्मेंस इनसेंटिव/एक्स-ग्रेसिया का भुगतान कर देगा. इससे कोविड के चलते अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को भी कुछ हद तक कम करने में मदद मिलेगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें