1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bokaro steel plant new record set in hot metal production in january 2021 highest ever production of 14872 tons grj

Bokaro Steel Plant : हॉट मेटल उत्पादन में बीएसएल ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक का सर्वाधिक 14872 टन हुआ उत्पादन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bokaro Steel Plant : हॉट मेटल का रिकॉर्ड 14872 टन हुआ उत्पादन
Bokaro Steel Plant : हॉट मेटल का रिकॉर्ड 14872 टन हुआ उत्पादन
फाइल फोटो

Bokaro Steel Plant, Bokaro news, बोकारो (सुनील तिवारी) : नये साल में नई उमंग के साथ बोकारो स्टील प्लांट ने कारोबार को बढ़ाने की दिशा में शुरूआत कर दी है. एक से दस जनवरी के बीच कैश कलेक्शन करने वाली इकाइयों में बोकारो स्टील प्लांट सबसे आगे है. बीएसएल ने घरेलू बाजार में 477.63 करोड़ व विदेशी बाजार से 21.67 करोड़ रूपये कमाया है. बीएसएल का अक्तूबर से बेहतर नवंबर रहा और नवंबर से बेहतर दिसंबर रहा. अब दिसंबर से जनवरी बेहतर होने की ओर अग्रसर है. उधर, सेल ने दस दिन में 1605 करोड़ रूपया घरेलू बाजार से व 100.01 करोड़ रूपया विदेशी बाजार से कमाया है.

2021 में निष्पादन के प्रत्येक आयाम में 'हर माह को एक बेहतर माह' बनाने के लिए प्रतिबद्ध बोकारो इस्पात संयंत्र अपने कर्मियों के सामूहिक प्रयास से उत्पादन के क्षेत्र में नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. इसका सिलसिला जनवरी माह में भी जारी है. कीर्तिमानों की इस कड़ी में बीएसएल के ब्लास्ट फर्नेस की टीम ने चार फर्नेस के परिचालन से 12 जनवरी को अब तक का सर्वाधिक 14872 टन हॉट मेटल का उत्पादन कर एक नया दैनिक उत्पादन रिकार्ड बनाया है. इससे पहले बीएसएल का दैनिक हॉट मेटल उत्पादन रिकार्ड 28 जनवरी 2018 को 14779 टन दर्ज किया किया गया था.

निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश व अधिशासी निदेशक (संकार्य) अतनु भौमिक के नेतृत्व में बोकारो स्टील प्लांट की टीम अपने प्रदर्शन के स्तर को लगातार बेहतर बनाने के प्रति कटिबद्ध है. प्लांट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की ओर अग्रसर है. उल्लेखनीय है कि गत माह भी बीएसएल में हॉट मेटल, एचआर क्वायल, सीआर सेलबल (डिस्पैच), कास्ट स्लैब आदि के उत्पादन में कई नये रिकार्ड बने. टेक्नो इकनोमिक पारामीटर्स में बेहतरी दर्ज की गई. बीएसएल के निदेशक प्रभारी ने ब्लास्ट फर्नेस के सभी अधिकारियों व कर्मियों की इस उपलब्धि पर बधाई दी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें