1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. lord shiva gif sticker with wine glass and phone creates controversy fir against instagram for showing objectionable sticker of lord shiva sry

भगवान शिव के स्टिकर से मचा बवाल, Instagram पर FIR दर्ज, भोलेनाथ को वाइन ग्लास और फोन के साथ दिखाने को लेकर बढ़ा विवाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Instagram पर हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने पर FIR दर्ज
Instagram पर हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने पर FIR दर्ज
instagram

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के खिलाफ भगवान शिव (Lord Shiva) को आपत्तिजनक तरीके से दिखाने के लिए दिल्ली में FIR दर्ज की गई है. इंस्टाग्राम के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का आरोप है. ये केस दिल्ली के नागरिक मनीष सिंह ने दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि इंस्टाग्राम ने भगवान शिव के स्टिकर को अपमानजनक तरीके से दिखाया है.

हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने का लगा आरोप

मनीष सिंह ने कहा कि इस स्टिकर को बनाने का मकसद हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाना है. इस हरकत के लिए इंस्टाग्राम के CEO और अन्य अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए. इससे पहले भी इंस्टाग्राम पर मौजूद कई आपत्तिजनक स्टिकर्स को लेकर शिकायत की जा चुकी है.

सरकार ने सोशल मीडिया पर सख्ती के लिए बनाए नए नियम

केंद्र ने 25 फरवरी को सोशल मीडिया के लिए नई गाइडलाइन जारी की थीं। इनमें कहा गया था कि यूजर जो भी कंटेंट उनके प्लेटफॉर्म पर डालते हैं, उसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी जवाबदेह होंगे. अगर भारत की सुरक्षा, अखंडता के खिलाफ कोई पोस्ट या ट्वीट की जाती है, सरकार ने आदेश दिया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 36 घंटे के अंदर अधिकारियों द्वारा फ्लैग किसी भी कंटेंट को हटाने के लिए कानून के तहत बाध्य होंगे.शिकायतों को लेकर एक अधिकारी की नियुक्ति भारत में ही करनी होगी, जो 24 घंटे के भीतर शिकायतों पर ध्यान देगा और 15 दिन के भीतर इनका निपटारा करेगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें