1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. ghar ghar ration scheme delhi dy cm manish sisodia attacks on bjp spokesperson sambit patra after delhi cm arvind kejriwal press conference on ration at doorstep yojana smb

घर-घर राशन योजना : मनीष सिसोदिया बोले-अरविंद केजरीवाल को गाली देने में संबित पात्रा की दिलचस्पी, उनकी गालियां भाजपा को मुबारक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Dy CM Manish Sisodia
Delhi Dy CM Manish Sisodia
ANI

Ghar Ghar Ration Scheme Delhi Politics केंद्र की ओर से केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी घर-घर राशन योजना पर रोक लगा दिए जाने को लेकर अब दिल्ली में सियासी पारा चढ़ने लगा है. केंद्र सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़ा करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal)चाहते है, हर गरीब के घर राशन पहुंचे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कहना है, राशन की चोरी के खिलाफ कुछ करने की जरूरत नहीं है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि अगर पिज्जा की होम डिलीवरी हो सकती है, तो गरीब आदमी के लिए राशन की क्यों नहीं?, उन्होंने कहा कि ये न सिर्फ राशन माफिया को बचा रहे है, बल्कि बढ़ावा भी दे रहे है. वहीं, भाजपा नेता संबित पात्रा पर निशाना साधते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि संबित पात्रा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राशन की चोरी का जिक्र नहीं किया. वे 80 करोड़ लोग जो झेल रहे हैं, उस पर नहीं बोले. वे कहना चाह रहे हैं कि जो देश में 80 करोड़ लोगों के राशन की चोरी हो रही है, उसकी तरफ आम आदमी पार्टी आंख उठाकर न देखें. मनीष सिसोदिया ने कहा कि संबित पात्रा को राशन की चोरी रोकने में नहीं, मुख्यमंत्री को गाली देने में दिलचस्पी है. उन्हें उनकी गालियां मुबारक. उनकी गालियां भारतीय जनता पार्टी को मुबारक.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर केंद्र सरकार की बजाय सीधे प्रधानमंत्री से योजना खारिज करने पर छह सवाल किए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी, दिल्ली के 70 लाख गरीब लोगों की ओर से हम सब हाथ जोड़कर आपसे विनती करते हैं, कृपया गरीबों के राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को मत रोकिए. गरीबों को उनके घर जाकर राशन देना गलत है क्या? राष्ट्रहित के इस काम में आप भी हमारा साथ दीजिए.

उधर, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने आज बात रखते हुए कहा है कि पीएम मोदी दिल्ली की गरीब जनता को उनके अधिकार से वंचित रख रहे और घर-घर राशन रोकने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं है. संबित पात्रा ने कहा कि मोदी सरकार नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट और पीएम गरीब कल्याण योजना द्वारा दिल्ली के जरूरतमंदों तक राशन पहुंचा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें